भारत

भगोड़े विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट का झटका, सोमवार को सजा का करेंगे ऐलान

Kunti Dhruw
9 July 2022 2:27 PM GMT
भगोड़े विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट का झटका, सोमवार को सजा का करेंगे ऐलान
x
सुप्रीम कोर्ट सोमवार को 2017 के अवमानना ​​मामले में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को सजा का ऐलान करेगा.

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को 2017 के अवमानना ​​मामले में भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को सजा का ऐलान करेगा. माल्या को अदालत के आदेशों का उल्लंघन करते हुए अपने बच्चों को 40 मिलियन डॉलर ट्रांसफर करने के मामले में अवमानना ​​का दोषी ठहराया गया था। उन्हें कई बैंकों के बकाया ₹ 6,200 करोड़ से अधिक वापस करने का आदेश दिया गया था और ब्रिटिश स्पिरिट निर्माता डियाजियो से $ 40 मिलियन के भुगतान का खुलासा करने में विफल रहने के लिए अवमानना ​​​​के लिए मुकदमा दायर किया गया था।


फरवरी में, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि बैंकों ने भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से कुल ₹ 18,000 करोड़ की वसूली की थी। 66 वर्षीय शराब कारोबारी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े बैंक ऋण चूक मामले में आरोपी है, जिसकी कीमत 9,000 करोड़ रुपये से अधिक है। माल्या इस समय यूनाइटेड किंगडम में हैं।

पीटीआई ने बताया कि माल्या पिछले साल जुलाई में लंदन में उच्च न्यायालय द्वारा उन पर लगाए गए दिवालियेपन के आदेश को उलटने के प्रयास में ब्रिटेन में अपील कर रहा है। लंदन में उच्च न्यायालय के चांसरी डिवीजन में एक मामले प्रबंधन सुनवाई में, न्यायमूर्ति टॉम लीच ने निष्कर्ष निकाला कि मामले में परस्पर सुनवाई के एक सेट को एक साथ सुना जाएगा।
मामला, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में भारतीय बैंकों का एक संघ शामिल है, जो अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर लगभग 1.05 बिलियन जीबीपी के अनुमानित निर्णय ऋण की अदायगी की मांग कर रहा है, अब इसमें आने की संभावना है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta