Top
भारत

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को कहा- कोरोना से निपटने का जिम्मा नितिन गडकरी को सौंपा जाए, क्योंकि...

Admin1
5 May 2021 3:30 AM GMT
सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को कहा- कोरोना से निपटने का जिम्मा नितिन गडकरी को सौंपा जाए, क्योंकि...
x

नई दिल्ली:- कोरोना की बढ़ती महामारी के बीच भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि इससे निपटने का जिम्मा नितिन गडकरी को सौंप देना चाहिए. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि भारत में एक और कोरोना की लहर आ सकती है जिसमें बच्चे और अधिक खतरे में होंगे. ऐसे में जरूरी कड़े कदम उठाने होंगे.

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि कोरोना से पूरी लड़ाई को लड़ने का जिम्मा प्रधानमंत्री मोदी को नितिन गडकरी को सौंप देना चाहिए. पीएमओ पर सिर्फ निर्भर रहने से काम नहीं चलेगा. कोरोना के बढ़ते केस के बाद जो हालात हैं उससे निपटने के तरीकों को लेकर विपक्ष की ओर से आलोचना हो रही है.
देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है. एक ओर हजारों की संख्या में रोजाना मामले दर्ज हो रहे हैं तो वहीं सैकड़ों लोग अपनी जान गवां रहे हैं. वहीं, केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें इस लड़ाई से निपटने की हर संभव प्रयास कर रही है.
वहीं, हर कोई एक दूसरे की मदद के लिए सामने आते भी दिख रहा है. रेलवे प्रशासन ने भी इसमें भाग लेते हुए ट्रेन के कोच में आइसोलेशन की सुविधा शुरू की है. बताया जा रहा है कि अब तक आइसोलेशन कोचों में 146 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है. वहीं, 80 लोग अब तक डिसचार्ज किए जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक अभी 66 मरीजों का इलाज चल रहा है.
रेलवे मिनिस्ट्री की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि रेलवे अब तक 4000 आइसोलेशन कोच बना चुका है जिसमें 64 हजार बेड की व्यवस्था है. बता दें, रेलवे ने ये सुविधा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दे रही है. वहीं, जल्द गुजरात और नागालैंड में भी इसकी शुरुआत की जाएगी.
आपको बता दें, देश में कोरोना से बनी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. आंकड़े प्रतिदिन रिकोर्ड बनाते दिख रहे हैं. देश में कुल आंकड़ों की बात करें तो ये आंकड़ा 2 करोड़ के पार हो गया है. वहीं, इस महामारी के चलते 2 लाख 22 हजार 408 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश ये वो राज्य हैं जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले देखें गए हैं. महाराष्ट्र में 47 लाख 71 हजार 022 मामले दर्ज हो चुके हैं, तो वहीं 70 हजार से अधिक लोगों ने इस गंभीर बीमारी से अपनी जान गवां दी है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it