अन्य

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 3 सलाहकार किया नियुक्त

Kunti Dhruw
11 Aug 2021 6:08 PM GMT
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 3 सलाहकार किया नियुक्त
x
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 3 सलाहकार किया नियुक्त

चंडीगढ़ः कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को लोकसभा सदस्य अमर सिंह और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा सहित चार सलाहकार नियुक्त किए. पिछले महीने प्रदेश कांग्रेस का प्रमुख बनने के बाद सिद्धू ने पहली बार ऐसी नियुक्ति की है.

पूर्व किक्रेटर और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने एक चिट्ठी में कहा, ''मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में तत्काल प्रभाव से चार सलाहकारों को नियुक्त करता हूं. मैं व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक पंजाबी के बेहतर भविष्य के लिए इनमें से प्रत्येक को उनके दृष्टिकोण के लिए बहुत सम्मान देता हूं.''
जब सिद्धू स्थानीय निकाय मंत्री थे तब लोकसभा सदस्य अमर सिंह उनके सलाहकार थे. बाद में, मध्य प्रदेश कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अमर सिंह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में फतेहगढ़ साहिब (एससी) सीट से जीत हासिल की.
पूर्व आईपीएस अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के पति हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में नामित होने के बाद, सिद्धू कई नेताओं के पास पहुंचे थे और उनके आवासों पर गए थे और सुल्ताना उनमें से एक थी.
वर्ष 2019 में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार द्वारा आईपीएस अधिकारी दिनकर गुप्ता को पुलिस महानिदेशक नियुक्त करने को मुस्तफा ने अन्य आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के साथ चुनौती दी थी. मुस्तफा और चट्टोपाध्याय सहित पांच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को नजरअंदाज करके गुप्ता को राज्य का पुलिस प्रमुख नियुक्त किया गया था
सिद्धू ने अपने सलाहकारों के तौर पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता और स्वास्थ्य विज्ञान बाबा फरीद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव प्यारे लाल ग्राग और राजनीतिक विश्लेषक मलविंदर सिंह माल को भी नियुक्त किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta