अन्य

सपा सांसद आजम खां की हालत गंभीर, ICU में भर्ती

Kunti Dhruw
29 May 2021 5:26 PM GMT
सपा सांसद आजम खां की हालत गंभीर, ICU में भर्ती
x
सपा सांसद आजम खां की हालत गंभीर

सपा सांसद आजम खां की हालत गंभीर बनी हुई है। उनके गुर्दों में भी संक्रमण पाया गया है। ऐसी स्थिति में उन्हें आईसीयू में रखा गया है और विशेषज्ञों की टीम निगरानी कर रही है। सीतापुर जेल में कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद आजम व उनके बेटे अब्दुल्ला को यहां मेदांता अस्पताल में गत नौ मई को भर्ती कराया गया था। सप्ताह भर बाद आजम की स्थिति में सुधार नजर आ रहा था, लेकिन अचानक तबीयत फिर बिगड़ गई। इसके बाद से वह आईसीयू में है। मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि सांसद के फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते चेस्ट इंफेक्शन पाया गया है।

जांच के दौरान उनके गुर्दों में भी संक्रमण मिला है। सपा सांसद की हालत गंभीर, लेकिन नियंत्रण में है। वहीं अब्दुल्ला की भी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।
जिलानी की हालत में सुधार
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। सोमवार तक वह डिस्चार्ज हो सकते हैं। जिलानी घर में गिरने से बेहोश हो गए थे। गत 20 मई को मेदांता में भर्ती कराया गया, जहां उनके ब्रेन में खून के थक्के जमने की शिकायत पाए जाने पर सर्जरी की गई। इस बीच वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। शनिवार को उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta