भारत

SP ने किया थानों का औचक निरीक्षण, 16 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले

jantaserishta.com
2 May 2022 2:24 AM GMT
SP ने किया थानों का औचक निरीक्षण, 16 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: एसपी सिटी के औचक निरीक्षण में 16 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। नदारद मिले पुलिसकर्मी नगर कोतवाली, विजयनगर, सिहानी गेट और इंदिरापुरम थाने की चौकियों पर तैनात हैं। एसपी सिटी ने सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी। एसएसपी का कहना है पुलिसकर्मियों के निलंबन की संस्तुति करते हुए आईजी को रिपोर्ट भेजी गई है।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि आम तौर पर ड्यूटी सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तथा रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक लगती है। लेकिन मॉर्निंग वॉक के दौरान लूटपाट और स्नेचिंग की घटनाओं के मद्देनजर अतिरिक्त ड्यूटी भी लगाई गई थी। इसी कड़ी में एसएसपी ने ड्यूटी प्वाइंट पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी जांचने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में रविवार तड़के 5 बजे वह औचक निरीक्षण पर निकले तो पीआरवी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों समेत 16 पुलिसकर्मी नदारद मिले। कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी प्वाइंट से नदारद मिला तो कोई ड्यूटी के वक्त सोता हुआ मिला। एसपी सिटी का कहना है कि सभी पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी गई है।
हाल फिलहाल में मॉर्निंग वॉक के दौरान सबसे ज्यादा घटनाएं इंदिरापुरम थानाक्षेत्र में हुई हैं। औचक निरीक्षण में सबसे ज्यादा लापरवाही उसी क्षेत्र में मिली। यहां आठ पुलिसकर्मी नदारद मिले। एसपी सिटी ने बताया कि इंदिरापुरम की वसुंधरा चौकी पर तैनात एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल, शिप्रा सन सिटी चौकी पर तैनात दो कांस्टेबल, अभय खंड चौकी पर तैनात दो कांस्टेबल तथा नीति खंड चौकी पर तैनात दो हेड कांस्टेबल गैरहाजिर मिले।
इसके अलावा नगर कोतवाली की नवयुग मार्केट पुलिस चौकी पर दो हेड कांस्टेबल, सिहानी गेट थाने की पुराना बस अड्डा चौकी पर एक कांस्टेबल, विजयनगर की प्रताप विहार चौकी पर दो कांस्टेबल, विजयनगर की जल निगम चौकी पर एक कांस्टेबल तथा विजयनगर की गौशाला चौकी पर तैनात पीआरवी पर दो कांस्टेबल गैरहाजिर मिले।
एसएसपी मुनीराज जी ने बताया, एसपी सिटी की चेकिंग में 16 पुलिसकर्मी गैरहाजिर मिले हैं। सभी के निलंबन की संस्तुति करते हुए आईजी को रिपोर्ट भेज दी गई है। फिलहाल पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया जा रहा है। आईजी का आदेश मिलते ही पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta