भारत

SP और DSP आपस में उलझे: पहले फोन पर फिर SP आवास पर जमकर बवाल, घंटों चला हाई-वोल्टेज ड्रामा

jantaserishta.com
8 March 2022 5:46 AM GMT
SP और DSP आपस में उलझे: पहले फोन पर फिर SP आवास पर जमकर बवाल, घंटों चला हाई-वोल्टेज ड्रामा
x
जानें पूरा मामला।

गुमला: झारखंड के गुमला जिले के हेडक्वार्टर डीएसपी प्राण रंजन का अर्धनग्न वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रविवार देर रात वह गमछा लपेटकर ही अपना इलाज सदर अस्पताल करवाने पहुंच गए थे। उनके पीछे-पीछे कई पुलिसकर्मी भी थे जो उनको समझा-बुझाकर वापस ले गए। इसको लेकर गुमला से लेकर पुलिस मुख्यालय तक कई तरह की चर्चा चल रही है।

जानकारी के मुताबिक रविवार रात ड्यूटी लगाने के सवाल पर डीएसपी हेडक्वार्टर प्राण रंजन की महकमे के ही वरिष्ठ अधिकारी से बहस हो गई। बताया जा रहा है कि एक पॉलिटिकल कार्यक्रम के लिए डीएसपी प्राण रंजन को एसपी ने मौखिक आदेश दिया। डीएसपी ने इसके लिए लिखित आदेश की मांग की। इसपर फोन पर दोनो के बीच बहस हो गई। डीएसपी प्राण रंजन रात में ही खुद एसपी आवास पर पहुंच गए। वहां दोनो पदाधिकारियों के बीच बहस के दौरान मारपीट तक की नौबत आ गई। पता चला है कि प्राण रंजनवहीं गिर गए और उनके कंधे में चोट आ गई। पता चला है कि डीएपी ने वहीं अपने कपड़े उतार दिए और बाहर आकर सड़क पर बैठ गए। बाद में किसी ने उन्हें तौलिया दिया जिसे लपेटकर वे सदर अस्पताल पहुंचे थे। इसकी जानकारी देर रात ही पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों को मिल गई थी। मुख्यालय के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।
मुख्यालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए पूरे घटनाक्रम पर एसपी गुमला से रिपोर्ट मांगी है। इधर, डीएसपी प्राणरंजन ने कहा कि वह घर में ही गिर गए थे, इसलिए देर रात इलाज करवाने सदर अस्पताल पहुंचे थे।
रविवार रात करीब डेढ़ घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा उच्च अधिकारी के आवास, जशपुर रोड और सदर अस्पताल में चला। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरों की जद में भी आया है। नाम न छापने की शर्त पर कई पुलिस अफसरों ने स्वीकार किया कि रविवार देर रात डीएसपी की एसपी के साथ पुलिस अफसर के साथ जमकर कहासुनी हुई। रांची में आजसू के विधानसभा घेराव को लेकर रात करीब 12 बजे डीएसपी प्राण रंजन को ड्यूटी संबंधी दिशा-निर्देश दिये गए थे। इस पर डीएसपी ने कहा कि अपने क्षेत्र से बाहर जाकर ड्यूटी करनी है इसलिए लिखित आदेश जारी करें। इसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। सूचना यह भी है कि डीएसपी ने इसकी जानकारी झारखंड पुलिस डीएसपी एसोसिएशन को भी दी है।
हालांकि घटना की चर्चा बढ़ जाने के बाद दोनों पदाधिकारियों के बीच पैचअप हो गया है। गुमला एसपी और डीएसपी ज्ञानरंजन ने इस तरह की घटना से इनकार किया। दोनों ने साथ बैठकर चाय पिया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta