भारत

लोकसभा में फेसबुक-ट्विटर पर बरसीं सोनिया गांधी, नफरत फैलाने का लगाया आरोप

Janta Se Rishta Admin
16 March 2022 7:36 AM GMT
लोकसभा में फेसबुक-ट्विटर पर बरसीं सोनिया गांधी, नफरत फैलाने का लगाया आरोप
x

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को लोकसभा में सोशल मीडिया के द्वारा पॉलिटिकल नैरेटिव सेट करने का मुद्दा उठाया. सोनिया गांधी ने कहा कि हमारे लोकतंत्र को सोशल मीडिया के इस्तेमाल से हैक करने का खतरा बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि फेसबुक और ट्विटर जैसी वैश्विक कंपनियों का उपयोग नेताओं, राजनीतिक दलों द्वारा पॉलिटिकल नैरेटिव को आकार देने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह बार-बार नोटिस में आया है कि वैश्विक सोशल मीडिया कंपनियां सभी पार्टियों को समान अवसर प्रदान नहीं कर रही हैं.

सोनिया गांधी ने कहा कि फेसबुक द्वारा सत्ता की मिलीभगत से जिस तरह सामाजिक सौहार्द्र भंग किया जा रहा है, वह हमारे लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. उन्होंने कहा कि मुझे सर्वोपरि महत्व के मुद्दे को उठाने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद. उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ प्रतिष्ठानों और वैश्विक सोशल मीडिया दिग्गजों के बीच बढ़ते हुए गठजोड़ को दिखाया गया है. मैं सरकार से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की चुनावी राजनीति में एफबी और अन्य सोशल मीडिया दिग्गजों के व्यवस्थित प्रभाव और हस्तक्षेप को समाप्त करने का आग्रह करती हूं. उन्होंने कहा कि यह पार्टियों और राजनीति से परे है. सत्ता में कोई भी हो, हमें अपने लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव की रक्षा करने की आवश्यकता है.

बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई है. लेकिन कांग्रेस ने फिर सोनिया गांधी पर भरोसा जताया है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस सदस्यों ने उन्हें अध्यक्ष पद पर बने रहने का अनुरोध किया है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया के इस्तीफे की पेशकश को खारिज कर दिया गया. इस मीटिंग के बाद तमाम कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पार्टी का सोनिया पर भरोसा कायम है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta