भारत

3 महीने से भारत की सुरक्षा एजेंसियों की हिरासत में है बेटा, पाकिस्तान के परिवार ने PM मोदी से मांगी मदद

jantaserishta.com
11 Feb 2022 8:37 AM GMT
3 महीने से भारत की सुरक्षा एजेंसियों की हिरासत में है बेटा, पाकिस्तान के परिवार ने PM मोदी से मांगी मदद
x

श्रीनगर: कबूतर का पीछा करते-करते पाकिस्तान से भारत आए 14 साल के बच्चे के परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उसे छोड़ने की अपील की है. बच्चे का परिवार उसे लेकर चिंतित है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में रहने वाले 14 वर्षीय अस्मद अली को सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर बॉर्डर के पास भारतीय क्षेत्र से पकड़ा था.

वह पिछले 3 महीने से जम्मू में हिरासत में है. पूछताछ के दौरान अस्मद ने सुरक्षा एजेसियों को बताया था कि उसके कबूतर उड़कर सरहद के इस पार आ गए थे. उनका पीछा करते-करते ही वह भी भारतीय सीमा में दाखिल हो गया था.
जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों के द्वारा गिरफ्तार किया गया 14 वर्षीय बच्चा अस्मद अली का परिवार पाक अधिकृत कश्मीर में पूंछ के रावलाकोट सड़क के पास रहता है. वह पहला व्यक्ति नहीं है, जिसने गलती से भारत और पाकिस्तान के बीच सरहद पार कर ली है. इससे पहले भी कई बार खासतौर पर पूंछ के रावलाकोट इलाके के कई बच्चे भारतीय इलाके में गलती से आ चुके हैं. अक्सर सेना इन्हें पूछताछ करने के बाद पाकिस्तान के हवाले कर देते हैं. लेकिन अली के मामले में वापसी को लेकर काफी देर हो रही. जिसे देखते हुए इसका परिवार चितिंत हो गया है.
इससे पहले 2 जुलाई 2021 को राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत-पाकिस्तान से लगती सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक प्रेमी युगल को पकड़ा था. प्रेमी युगल के बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा था. बाड़मेर जिले की सेड़वा थाने के समराडो गांव के रहने वाला युवक राजाराम और युवती सोनी दोनों ही अलग अलग शादीशुदा थे. लेकिन दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे. जब इस बात की जानकारी परिवार के लोगों को लगी तो परिवार के लोग इन दोनों का पीछा करने लगे. इसी दौरान दोनों अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पहुंच गए, दोनों सरहद पार करने वाले थे, लेकिन इससे पहलेही सीमा सुरक्षा बल ने दोनों को पकड़कर परिवार को उनकी जानकारी दे दी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta