भारत

मां से नाराज थे बेटा-बहू, ऐसे रची हत्या की साजिश और फिर...

Admin2
12 Jun 2021 8:31 AM GMT
मां से नाराज थे बेटा-बहू, ऐसे रची हत्या की साजिश और फिर...
x
खुलासा

हत्यारे ने वॉट्सएप पर स्टेटस डाला- अब होगा मौत का तांडव. पिछले दरवाजे से महिला के घर में घुसा और दो गोली मार दी. महिला की स्वास्थ्य केंद्र में मौत हो गई. मध्य प्रदेश के झाबुआ में हुए इस हत्याकांड की साजिश महिला के 21 साल के बेटे और 20 साल की बहू ने रची. गोली बेटे के साले ने मारी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया गया कि मां अपने बेटे की लव मैरिज से नाराज थी और उसे पैसे देना बंद कर दिया था. इसी वजह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

एसपी के झाबुआ एसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि घटना झाबुआ के बामनिया की है. 8 जून को सुबह 9 बजे यहां अफरा-तफरी मची. पुलिस को सूचना मिली कि किसी ने यहां रहने वाली नर्मदा बाई को गोली मार दी है. सूचना पर पुलिस मौके पहुंची. पड़ोसी महिला को पेटलावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई. एसपी ने कहा कि पुलिस ने 48 घंटे के अंदर मामले को सुलझा लिया. पुलिस ने महिला के बेटे रवि, उसकी पत्नी राखी और रवि के साले हेमराज को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, हत्याकांड की जांच के दौरान पारिवारिक विवाद की बात सामने आई. आस-पड़ोस में पूछताछ से ये बात निकलकर आई कि बड़े बेटे रवि के प्रेम-विवाह से मां नर्मदा नाराज थी और उसे घर से अलग कर दिया था. इस बात पर तब मौहर लग गई जब बड़ा बेटा और बहू राखी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए. पुलिस ने रवि और राखी से कड़ी पूछताछ की तो दोनों टूट गए और राज खोल दिया.

रवि ने पुलिस को बताया कि राखी मां की बुआ की ही लड़की है. उनके रिश्ते का विरोध नर्मदा शुरू से करती आ रही थी. लेकिन, जब दोनों ने शादी की तो नर्मदा ने उनको घर से अलग कर दिया. जब कभी रवि को रूपए पैसों की जरूरत पड़ती तो नर्मदा मना कर देती. इस बदलाव को लेकर रवि और उसकी पत्नी नर्मदा से नाराज थे. यहीं उन्होंने मां को रास्ते से हटाने की योजना बनानी शुरू कर दी थी.

इस काम में रवि ने अपनी पत्नी के साथ अपने साले हेमराज को भी मिला लिया. हेमराज धार जिले के अमझेरा का रहने वाला है. वो बामनिया के लिए निकला. वारदात को अंजाम देने से करीब 2 घंटे पहले उसने अपना वाट्सएप स्टेटस भी अपडेट किया- अब होगा मौत का तांडव. वह, मृतिका नर्मदा के घर के पिछले दरवाजे से किचन में दाखिल हुआ. नर्मदा खाना बना रही थी. हेमराज ने अपने रिवॉल्वर से दो फायर किए और वहां से भाग निकला. गंभीर रूप से घायल नर्मदा को पेटलावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया. यहां उसने दम तोड़ दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta