भारत

भोपाल: युवती से जबरन बुर्का उतरवाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल को लेकर मामला दर्ज

Mohit
17 Oct 2021 4:01 PM GMT
भोपाल: युवती से जबरन बुर्का उतरवाकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल को लेकर मामला दर्ज
x
भोपाल के ईटखेड़ी इलाके में एक युवती के बुर्का पहनने को लेकर कुछ लोगों ने उसके साथ बदसलूकी की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- मध्य प्रदेश : भोपाल के ईटखेड़ी इलाके में एक युवती के बुर्का पहनने को लेकर कुछ लोगों ने उसके साथ बदसलूकी की. दरअसल एक प्रेमी युगल भोपाल के ईटखेड़ी में घूमने गया था. उस दौरान युवती ने बुर्का पहना था. तभी वहां कुछ लोग आए और प्रेमी युगल से उनका नाम पूछा और दूसरे धर्म के पाए जाने पर आपत्ति जताते हुए युवती का बुर्का उतरवा दिया. हालांकि इसके बाद भी वो नहीं मानें और बुर्का उतरवाने के बाद युवती के चहरे पर बंधा कपड़ा भी उतरवाने लगे. जिस पर उस युगल ने आपत्ति जताई और बुर्का देकर किसी तरह वहां से निकले. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो गया है.

वीडियो वायरल होने के बाद अब ईटखेड़ी थाने की पुलिस ने वीडियो की तस्दीक कर दो लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर कारवाई की है. वहीं इस पूरे मामले पर शहर के संस्कृति बचाओ मंच ने युवती के चेहरे पर बंधे कपड़े को हटाने पर कड़ा विरोध जताया.
संस्कृति बचाओ मंच के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि इस्लाम नगर में एक युगल को पकड़कर युवती के शरीर पर से बुर्का उतरवाया, यहां तक तो ठीक था किंतु वहां के लोगों ने जबरदस्ती उस लड़की के चेहरे पर बंधा हुआ कपड़ा हटवा कर उसकी स्वतंत्रता का हनन किया है. लड़की बालिग है और वह स्वतंत्र है. आपको कानून अपने हाथ में लेने का कोई अधिकार नहीं था. पुलिस प्रशासन इनके खिलाफ जल्द कार्यवाही करे. इस प्रकार के गुंडे बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करना चाहिए.
भोपाल के एसएसपी इरशाद वली ने कहा कि शिकायत नहीं आने पर भी हमने कारवाई की है. किसी बालिग से कुछ भी पहनने को लेकर ज़ोर ज़बरदस्ती नहीं की जा सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it