भारत

भूस्खलन से अब तक 20 लोगों की मौत, रेस्क्यू अब भी जारी

Janta Se Rishta Admin
2 July 2022 1:03 AM GMT
भूस्खलन से अब तक 20 लोगों की मौत, रेस्क्यू अब भी जारी
x
रेस्क्यू जारी

मणिपुर। मणिपुर में 29 जून को नोनी जिले में हुए भूस्खलन में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है. यहां बड़े पैमाने पर रेस्क्यू का काम जारी है. भारतीय सेना ने कहा कि मणिपुर में भूस्खलन के बाद लापता हुए तलाश जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही प्रादेशिक सेना के 15 लापता जवानों और 29 स्थानीय लोगों की तलाश जारी है. एजेंसी के मुताबिक अब तक 13 प्रादेशिक सेना के जवानों और 5 स्थानीय नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 5 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं. मणिपुर के नोनी में बुधवार रात टुपुल रेलवे निर्माण स्थल पर भूस्खलन हुआ. भूस्खलन में घायल होने वाले लोगों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल अस्पताल में किया जा रहा है.

लापता लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. वहीं इससे पहले नोनी जिले के एसडीओ सोलोमन एल फिमेट ने बताया था कि अभी भी 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. गांव वालों ने भी एक बच्चे समेत पांच लोगों के लापता होने की बात कही है.

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों में से 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम ने घटनास्थल का दौरा किया. इसके साथ ही बचाव अभियान में लगे कर्मियों को प्रोत्साहित किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta