भारत

गोली लगने से स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको घायल; संदिग्ध को हिरासत में लिया गया

Kunti Dhruw
15 May 2024 2:48 PM GMT
गोली लगने से स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको घायल; संदिग्ध को हिरासत में लिया गया
x
जनता से रिश्ता: गोली लगने से स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको घायल; संदिग्ध को हिरासत में लिया गया
स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर गोली चलाई गई: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको स्लोवाकिया के हैंडलोवा शहर में समर्थकों से मुलाकात के दौरान गोली लगने से घायल हो गए।
स्लोवाकिया-दोपहर-दोपहर-रॉबर्ट-फिको-गोलीबारी में घायल-संदिग्ध-हिरासत में-स्लोवाकिया-दोपहर-दोपहर-हालत-रॉबर्ट-फीको-स्वास्थ्य-अद्यतन
स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर गोली चलाई गई: स्लोवाकिया के प्रधान मंत्री रॉबर्ट फिको राजधानी ब्रातिस्लावा के उत्तर-पूर्व में स्लोवाक शहर हैंडलोवा में हाउस ऑफ कल्चर के बाहर समर्थकों से मुलाकात के दौरान गोली लगने से घायल हो गए। एक संदिग्ध को तुरंत हिरासत में ले लिया गया. स्लोवाक टीएएसआर समाचार एजेंसी ने कहा कि घटना की पुष्टि स्लोवाकिया की संसद के उपाध्यक्ष लुबोस ब्लाहा ने की है, जिन्होंने सदन को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया है।
स्लोवाक आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, फिको को पेट में गोली मारी गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, चार गोलियां चलाई गईं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स द्वारा उद्धृत एक गवाह ने हैंडलोवा में सरकार की एक बैठक के बाद कई गोलीबारी की आवाज सुनी। गवाह ने कहा, पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया और सुरक्षा अधिकारियों ने किसी को कार में धकेल दिया और चले गए।
यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इसकी निंदा की और इसे फिको पर एक घृणित हमला बताया। स्लोवाक सरकार पिछले साल के अंत में सत्ता में आने के बाद देश के क्षेत्रों के दौरे के हिस्से के रूप में, ब्रातिस्लावा से 190 किमी (118 मील) उत्तर पूर्व में हैंडलोवा में बैठक कर रही थी।

Next Story