Top
भारत

जहरीली शराब कांड में अबतक छह लोगों की मौत, 19 गंभीर, पुलिस समेत 7 सरकारीकर्मी सस्‍पेंड

Kunti
21 Nov 2020 5:37 PM GMT
जहरीली शराब कांड में अबतक छह लोगों की मौत, 19 गंभीर, पुलिस समेत 7 सरकारीकर्मी सस्‍पेंड
x

जहरीली शराब कांड में अबतक छह लोगों की मौत, 19 गंभीर, पुलिस समेत 7 सरकारीकर्मी सस्‍पेंड

उत्‍तर प्रदेश के फूलपुर में सरकारी ठेके की दुकान से जहरीली शराब पीने की घटना में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर छह हो गई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : प्रयागराज : उत्‍तर प्रदेश के फूलपुर में सरकारी ठेके की दुकान से जहरीली शराब पीने की घटना में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर छह हो गई है। वहीं, अस्‍पताल में भर्ती 19 लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नाराजगी के बाद मामले में लापरवाही बरतने वाले आबकारी और पुलिस विभाग के सात अफसरों व कर्मचारियों को सस्‍पेंड कर दिया है। देशी शराब के ठेकेदार से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि फूलपुर में अमिलिया तिराहे पर बनी सरकारी ठेके की दुकान पर शराब पीने से शुक्रवार रात पांच लोगों की मौत हो गई थी जिनकी संख्‍या बढ़कर अब छह हो गई है। जिला प्रशासन ने मृतकों के पोस्टमॉर्टम कराने के बाद रसूलाबाद घाट पर परिवार की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना के बाद मृतकों के घरों में मातम पसरा हुआ है। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश भी दिए हैं कि जहरीली शराब बेचने वाले लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया जाए, साथ ही उनकी जब्‍त सम्पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों की मदद की जाए।

ये हुए सस्‍पेंड

इस घटना में सस्‍पेंड होने वालों में आबकारी निरीक्षक संदीप बिहारी, सब इंस्‍पेक्‍टर राजेश कुमार, हेड कॉन्‍स्‍टेबल विजय प्रताप, हेड कॉन्‍स्‍टेबल सुरेश कुमार, बीट कॉन्‍स्‍टेबल हरेराम गुप्ता, कॉन्‍स्‍टेबल गौरव सैनी और कॉन्‍स्‍टेबल जोगेंद्र सिंह का नाम शामिल है। फूलपुर के आबकारी निरीक्षक विजय कुमार यादव की तहरीर पर ठेकेदार संगीता जायसवाल और उनके पति श्याम बाबू जायसवाल पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it