भारत

SIT ने आरोपी आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी मामले में भेजा जेल

Mohit
14 Oct 2021 4:41 PM GMT
SIT ने आरोपी आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी मामले में भेजा जेल
x
SIT ने आरोपी आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी मामले में भेजा जेल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- लखीमपुर खीरी हिंसा मामले (Lakhimpur Khiri Violence) में घटना का रिक्रिएशन आज पूरा हो गया. अब एसआईटी ने आरोपी आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी जेल भेज दिया है. आशीष फिलहाल पुलिस रिमांड पर था. उसकी रिमांड शुक्रवार सुबह 10 बजे पूरी होनी थी, लेकिन उसे समय पूरा होने से पहले ही पुलिस ने जेल भेज (Ashish Mishra Send To Jail) दिया गया है. हिंसा मामले में लखीमपुर-खीरी की जिला कोर्ट के CJM चिंता राम ने आशीष मिश्रा को 12 से 15 अक्टूबर तक 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा था.

एसआईटी की टीम (SIT) उसे जेल लेकर पहुंची. कोर्ट ने बुधवार को हुई सुनवाई में आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. पुलिस आज आशीष मिश्रा को रिक्रिट (Seen Recreation) करने के लिए तिकुनियां गांव लेकर गई थी. विशेष जांच समिति के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में टीम ने तिकुनिया सीन रिक्रिएशन किया गया. जांच टीम ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्र, अंकित दास, गनर लतीफ और ड्राइवर शेखर भारती को घटनास्थल पर ले जाकर सीन का रिक्रिएशन कराया गया.
सीन रिक्रिएशन के लिए ले जाया गया था आशीष मिश्रा
मौके पर इस दौरानभारी पुलिस बल मौजूद रहा. पूरे इलाके को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया था. सीन रिक्रिएशन के लिए पुलिस ने तीन काले पुतले बनाए थे. मौके पर ठीक उसी तरह पीछे से एक जीप लाई गई, जैसा कि लखीमपुर हिंसा के वायरल वीडियो में थार जीप किसानों को कुचलते हुई दिखी थी.
मोबाइल के जरिए लोकेशन जानने की कोशिश
इससे पहले मामले की जांच कर रही स्‍पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) के सीनियर अधिकारियों ने घटनास्‍थल पर आरोपियों से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कि घटना के वक्‍त वे लोग कब और कहां मौजूद थे. उस दिन का पूरा घटनाक्रम क्‍या था. बताया जा रहा है कि यहां पूछताछ और जांच के बाद पुलिस टीम आशीष मिश्रा को लेकर उसके गांव भी जाएगी. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना के समय आशीष मिश्रा वहां मौजूद था या नहीं. अब उसकी मोबाइल लोकेशन पर ही पूरी जांच टिकी हुई है. ममाले की जांच कर रही टीम ने मोबाइल टावर का डाटा खंगालना शुरू कर दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it