भारत

जूते मरम्मत का काम करने वाले लड़ रहे चुनाव, है ये तमन्ना

jantaserishta.com
3 Feb 2022 2:53 AM GMT
जूते मरम्मत का काम करने वाले लड़ रहे चुनाव, है ये तमन्ना
x
20वीं बार चुनाव मैदान में उतरे हैं.

चंडीगढ़: पंजाब के जिला होशियारपुर (Hoshiarpur Punjab) में 81 वर्ष के बुजुर्ग 20वीं बार चुनाव मैदान में उतरे हैं. वे पांच दशक से जूते मरम्मत का काम कर रहे हैं. यह बुजुर्ग गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness Book of World Records) में नाम दर्ज कराना चाहते हैं.

पंजाब के जिला होशियारपुर के क्लॉक टावर के नजदीक नगर निगम के खोखे में पिछले 5 दशकों से जूतियों की मरम्मत करने की दुकान चला रहे 81 वर्ष के बुजुर्ग ओमप्रकाश जखु इस बार 20वीं बार चुनाव मैदान में हैं. मोहल्ला कीर्ति नगर के निवासी जो कि इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.
चुनाव लड़ रहे ओमप्रकाश जखु ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करवा दिया है. जखु ने बताया कि विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections) से पहले वह सरपंच, एमएलए और एमपी आदि के कुल 19 चुनाव लड़ चुके हैं. उन्होंने बताया कि इस बार भी चुनाव प्रचार के दौरान वह अपनी दुकान पर बैठकर और स्कूटर पर साधारण तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं.
ओमप्रकाश जखु ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान शिक्षा, सेहत, सेवाएं, राष्ट्रीयकरण और जनसंख्या के अनुपात में हिस्सेदारी के मुद्दे को लेकर प्रचार कर रहे हैं. उनका सपना है कि वह गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में अपना नाम दर्ज करवाएं, क्योंकि वह एक अकेले ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने बड़े बड़े लीडर बाबू काशीराम, रामविलास पासवान, मायावती और अन्य कई नेताओं के समक्ष चुनाव लड़ा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta