भारत

बेशर्मी की हद पार! चेकिंग के नाम पर हुई शर्मनाक हरकत, छात्राओं से उतरवाए थे अंडरगारमेंट्स, केस दर्ज

jantaserishta.com
19 July 2022 4:28 AM GMT
बेशर्मी की हद पार! चेकिंग के नाम पर हुई शर्मनाक हरकत, छात्राओं से उतरवाए थे अंडरगारमेंट्स, केस दर्ज
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

जानें पूरा मामला।

कोल्लम: केरल के कोल्लम जिले में मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET का एग्जाम देने पहुंची छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में केरल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि परीक्षा देने पहुंची छात्राओं की चेकिंग के दौरान ब्रा में लगे हुक की वजह से मेटल डिटेक्टर की बीप बज रही थीं, जिसके बाद अंडरगारमेंट्स उतरवाए गए थे.

दरअसल, परीक्षा देने गई एक छात्रा के पिता ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी. उसके बाद यह मामला सामने आया था. लगभग 90 प्रतिशत छात्राओं को इस समस्या से दो चार होना पड़ा था.
छात्राओं का आरोप था कि जब वह परीक्षा देकर बाहर निकलीं, तो उन्होंने देखा कि सबके अंडरगारमेंट्स एक ही डिब्बे में रखे हुए थे. इस घटना के बाद छात्राओं ने खुद को प्रताड़ित महसूस किया था. हालांकि, मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने इस घटना से इनकार किया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.
परीक्षा नियम के अनुसार, एग्जाम हॉल में कोई भी छात्र-छात्रा किसी तरह का कोई धातु की वस्तु या सामान नहीं पहन सकते हैं. इसके पीछे मुख्य मकसद परीक्षा में किसी भी तरह की धोखाधड़ी को रोकना है. एडवाइजरी में बेल्ट का जिक्र तो है, पर अंडरगारमेंट्स जैसी चीजों का जिक्र नहीं है.
इस मामले पर केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदु ने सोमवार को कहा था कि परीक्षा किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं कराई है. जो हुआ वो बड़ी चूक है. ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम एग्जाम सेंटर और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से (NTA) से शिकायत करेंगे. NTA शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रवेश परीक्षा कराती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta