भारत

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में सनसनीखेज खुलासा, ADGP लॉ एंड ऑर्डर ने जारी किया था अलर्ट

jantaserishta.com
6 Jan 2022 8:43 AM GMT
पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में सनसनीखेज खुलासा, ADGP लॉ एंड ऑर्डर ने जारी किया था अलर्ट
x

नई दिल्ली: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि ADGP लॉ एंड ऑर्डर की ओर से पीएम के दौरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसमें किसानों के जमावड़े का भी जिक्र था. ADGP लॉ एंड ऑर्डर ने किसानों की मूवमेंट, रोड ब्लॉकेड को लेकर अल्टरनेटिव ट्रैफिक अरेंजमेंट करने के लिए कहा था.

ADGP की ओर से पुलिस विभाग को जरूरत के हिसाब से ट्रैफिक का बंदोबस्त करने के लिए कहा गया था. इसके अलावा एसएसपी को खुद मुआयना करने का लिखित निर्देश दिया गया था. इसके साथ ही भारी पुलिस बल तैनात करने के लिए कहा गया था, ताकि कहीं प्रदर्शनकारी सड़क ब्लॉक करते हैं, तो उसे खुलवाया जा सके. इन सबके बावजूद प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है.
क्या कहा था ADGP लॉ एंड ऑर्डर ने अपने आदेश में?
ADGP लॉ एंड ऑर्डर की ओर से जारी ऑर्डर में कहा गया था कि पीएम मोदी की 5 जनवरी को फिरोजपुर में रैली होनी है. ऐसे में फिरोजपुर में पब्लिक ट्रैफिक और बड़ी संख्या में वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा. ऐसे में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं.
- सिक्योरिटी, ट्रैफिक और रूट अरेंजमेंट किया जाए. साथ ही सभी अहम बिंदुओं पर फोर्स की तैनाती की जाए.
- इसके अलावा किसानों के प्रदर्शन पर नजर रखी जाए. इन्हें फिरोजपुर जिले में न आने दिया जाए, ताकि ये रैली में दिक्कत न कर सकें.
- किसी धरने या रोड ब्लॉकेज की स्थिति में जरूरी ट्रैफिक अरेंजमेंट पहले से किया जाए.
- एसएसपी खुद जाकर रूट का मुआयना करें.
पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक
पीएम मोदी बुधवार को पंजाब दौरे पर गए थे. यहां सड़क के रास्ते हुसैनीवाला जाते वक्त कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक लिया था. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला यहां 15-20 मिनट रुका रहा. इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक बताई जा रही है. इसे लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta