भारत

लश्कर के तीन आतंकी को सुरक्षाबलों ने दबोचा, बरामद हुई ये चीजें

Admin1
15 Jan 2022 6:45 AM GMT
लश्कर के तीन आतंकी को सुरक्षाबलों ने दबोचा, बरामद हुई ये चीजें
x

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की सोपोर पुलिस ने ज्वाइंट नाका पर लश्कर के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2 पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 13 पिस्तौल राउंड और एक हथगोला बरामद हुआ है। इस तरह जम्मू-कश्मीर पुलिस की तत्परता के चलते बढ़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई।

जम्मू-कश्मीर में टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (टीएमजी) की रणनीति आतंकी गुटों पर भारी पड़ रही है। टीएमजी की प्रभावी कार्रवाई के चलते आतंकियों के जमीनी नेटवर्क पर नकेल कसने में काफी कामयाबी मिली है। आतंकी फंडिंग नेटवर्क को तोड़ने के लिए एजेंसियों की छापेमारी का काफी असर हुआ है। बड़े पैमाने पर ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार हुए हैं।
जम्मू-कश्मीर में ओवर ग्राउंड वर्कर नेटवर्क पर नकेल कसने की कार्रवाई के तहत आतंकियों को लॉजिस्टिक मदद के आरोप में 1,900 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वर्ष 2020 और 2021 में जम्मू-कश्मीर में लगभग 195 आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और पिछले साल लगभग 35 आतंकी ठिकानों का खुलासा किया गया।
कुलगाम में बुधवार को मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया। आतंकवादी की पहचान बाबर के तौर पर हुई, जो पाकिस्तान का रहने वाला है। वह 2018 से ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां और कुलगाम में एक्टिव था। आतंकी के पास से एक रायफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मी रोहित छिब की भी शहादत हो गई है। इसके अलावा सेना के 3 जवान जख्मी हुए हैं। दो नागरिक भी मामूली तौर पर जख्मी हुए हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it