भारत

कांग्रेस विधायक के जज्बे को सलाम...21 लावारिस शवों का किया अंतिम संस्कार...कोरोना की वजह से हुई थी मौत

Rounak
6 May 2021 3:10 AM GMT
कांग्रेस विधायक के जज्बे को सलाम...21 लावारिस शवों का किया अंतिम संस्कार...कोरोना की वजह से हुई थी मौत
x

फाइल फोटो 

लावारिस शवों का किया अंतिम संस्कार

YSR कांग्रेस के नेता और तिरुपति के विधायक भुमना करुणाकर रेड्डी (Bhumna Karunakar Reddy) ने मंगलवार को COVID-19 के कारण मारे गए 21 लोगों का अंतिम संस्कार किया. ये 21 शव तिरुपति के रुया अस्पताल की मोर्चरी में लावारिस पड़े थे. रेड्डी ने इन शवों को पारंपरिक तरीके से सरकारी गाड़ियों से लेजाकर जमीन में दफन करवाया.

इन शवों पर दुःख व्यक्त करते हुए रेड्डी ने कहा, "COVID महामारी के इन मरीजों के पॉजिटिव आ जाने के कारण परिजन द्वारा अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका. उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार ना करने का कारण कोई वित्तीय समस्या नहीं है बल्कि लोगों को डर है कि अगर वो शवों की अंतिम क्रिया करते हैं तो उन्हे भी कोविड हो जाएगा.

विधायक ने की जेएसी की सराहना

वहीं तिरुपति के विधायक ने मुस्लिम जेएसी की सराहना की, JAC एक स्वयंसेवी संगठन है जिसने COVID ​​की पहली लहर के बाद से 501 शवों का अंतिम संस्कार किया. रेड्डी ने कहा कि वह COVID से डरते नहीं हैं उन्हें पहले भी दो बार दो बार कोरोना हो चुका था.

उन्होंने कहा "60 साल की उम्र और एक जिम्मेदार विधायक होने के नाते मुझे अपने कर्तव्यों का पालन करना है, गलत धारणाओं के खिलाफ आवाज उठानी है." शवों के दाह के समय विधायक ने व्यक्तिगत रूप से अंतिम संस्कार कार्यक्रम में भाग लिया था. उन्होंने मुस्लिम JAC के स्वयंसेवकों को पीपीई किट भी दिए.

कोरोना के मामले 4 लाख पार

वहीं दूसरी तरफ देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के कुल 4,12,784 मामले सामने आए. ये अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है. इससे पहले 30 अप्रैल को 4,02,351 मामले सामने आए थे. वहीं बुधवार को सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र में 920, यूपी में 357, कर्नाटक में 346, पंजाब में 186, हरियाणा में 181, तमिलनाडु में 167 मौतें हुईं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta