भारत

RSS की अखिल भारतीय समन्वय बैठक आज से, नागपुर में मोदी सरकार के कामकाज की भी होगी समीक्षा

Renuka Sahu
2 Sep 2021 1:53 AM GMT
RSS की अखिल भारतीय समन्वय बैठक आज से, नागपुर में मोदी सरकार के कामकाज की भी होगी समीक्षा
x

फाइल फोटो 

आज से नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का बड़ा मंथन शुरू होने जा रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आज से नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का बड़ा मंथन शुरू होने जा रहा है. अखिल भारतीय समन्वय बैठक नागपुर में बीजेपी सहित सभी संगठनों के प्रमुख/संगठन मंत्री शामिल होंगे. आरएसएस से जुड़े सभी संगठनों के सेक्रेटरी भी बैठक में शामिल होंगे. विश्व हिंदू परिषद और कुछ अन्य आनुषांगिक संगठनों के शीर्ष प्रतिनिधि शिरकत करेंगे.

खास बात ये है कि इस सम्मेलन में मोदी सरकार, बीजेपी सहित सभी संगठनों के काम काज की समीक्षा की जाएगी. साथ ही सरकार के साथ आरएसएस की ऑल इंडिया कॉर्डिनेशन बैठक भी होगी. उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों पर रणनीति बनेगी.
आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख (मीडिया/प्रचार शाखा प्रमुख) सुनील अंबेकर ने बताया कि संघ और उसके आनुषांगिक संगठनों की यह समन्वय बैठक वर्तमान कोरोना वायरस महामारी के चलते छोटी और अनौपचारिक बैठक होगी. उन्होंने कहा, 'हर साल सितंबर में एक विशाल बैठक होती है. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले साल छोटी बैठक हुई और इस साल भी नागपुर में छोटी बैठक ही होगी.'
अंबेकर ने बताया कि आरएसएस के अखिल भारतीय पदाधिकारी, विहिप, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप), भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) और विद्या भारती समेत विभिन्न आनुषांगिक संगठनों के राष्ट्रीय स्तर के संगठन मंत्री इस बैठक में भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार आने पर 2022 की शुरुआत में पूर्ण समन्वय बैठक होगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta