भारत

RSS मोहन भागवत और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मुलाक़ात

Janta Se Rishta Admin
20 Dec 2021 4:45 PM GMT
RSS मोहन भागवत और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मुलाक़ात
x

यूपी में जहां सियासी जंग का माहौल है, वहीं राजनीतिक गलियारों में एक शिष्टाचार की मुलाकात सुर्खियां बटोर रही है. उपराष्ट्रपति आवास पर संघ प्रमुख मोहन भागवत और समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव की मुलाकात हुई है. इस दौरान दोनों नेता एक ही सोफे पर बैठे नजर आए. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने साथ में बैठकर जलपान ग्रहण किया और करीब 20 मिनट तक बातचीत करते रहे.

चर्चा है कि दोनों की मुलाकात उपराष्ट्रपति के पारिवारिक शादी समारोह में हुई. मोहन भागवत के साथ मुलायम सिंह यादव की तस्वीर को लेकर कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी पर तंज कसा है. इस तस्वीर पर यूपी कांग्रेस ने कैप्शन दिया है. "नई सपा" में 'स' का मतलब 'संघवाद' है. यूपी विधानसभा चुनाव की नजदीकी के चलते यूपी में सियासी वार छिड़ा हुआ है. वहीं ये शिष्टाचार की मुलाकात ने सियासी माहौल को गर्म कर दिया है.
कांग्रेस के इस तस्वीर के ट्वीट करते ही यूजर्स ने भी अपनी राय देनी शुरू कर दी है. चुनाव प्रचार के बीच समाजवादी पार्टी और बीजेपी नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं. भले ही कांग्रेस ने इस तस्वीर को लेकर समाजवादी पार्टी पर तंज कसा हो, लेकिन इस मीटिंग में क्या बात हुई, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है
वहीं दूसरी ओर यूपी की सियासी लड़ाई में बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों में भी कड़ा मुकाबला दिखाई दे रहा है. एबीपी न्यूज सी वोटर के 19 दिसंबर को प्रसारित किए गए सर्वे से पता लगता है कि UP में BJP को जनता पसंद कर रही है. सर्वे के मुताबिक वहां BJP का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है. हालांकि इस मामले में समाजवादी पार्टी (SP) भी पीछे नहीं है. 4 दिसबंर को SP 33 फीसदी वोट हासिल करती हुई दिख रही थी तो नए सर्वे में पार्टी को 34 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा बीएसपी जस की तस दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस को एक फीसदी वोट का घाटा होता दिख रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta