भारत

RRB NTPC Result 2022: आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना नतीजा

Kunti
14 Jan 2022 6:43 PM GMT
RRB NTPC Result 2022: आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना नतीजा
x
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने शुक्रवार को सीबीटी 1 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं.

RRB NTPC Result 2022 declared, RRB Zonewise result: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने शुक्रवार को सीबीटी 1 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. जिन उमीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपने नतीजे बोर्ड की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि आरआरबी की परीक्षा एक करोड़ से अधिक स्टूडेंट्स ने दी थी. आरआरबी के अब तक मुजफ्फरपुर, सिलीगुड़ी, बिलासपुर, भुवनेश्वर आदि जोन्स के रिजल्ट जारी किए हैं. पहले जानकारी सामने आई थी कि आरआरबी रिजल्ट शनिवार (15 जनवरी) को घोषित होंगे, लेकिन एक दिन पहले ही नतीजों को जारी कर दिया गया.

RRB NTPC CBT 1 परीक्षा सात चरणों में आयोजित की गई थी. परीक्षा की शुरुआत 28 दिसंबर, 2020 से हुई थी, जोकि 31 जुलाई 2021 तक चली. इस दौरान एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. RRB के रिजल्ट से पहले एक नोटिस जारी की गई थी, जिसमें बताया गया था कि RRB NTPC CEN 01/2019 में वैकेंसी का रि-डिस्ट्रीब्यूशन किया गया है. बोर्ड ने एक्स-सर्विसमैन के लिए रिक्तियों की संख्या को दस फीसदी से रिवाइज किया है. बता दें कि उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा.

RRB NTPC Zonewise Result 2022:

RRB NTPC Muzaffarpur Result 2021
RRB Siliguri Result Declared 2021
RRB NTPC Bilaspur Result Declared
RRB NTPC Bangalore Result Declared

जो कैंडिडेट CBT 1 में पास हुए हैं वे अब CBT 2 में शामिल होने के पात्र हैं. बोर्ड ने कई लाख उम्‍मीदवारों को पहले राउंड के बाद डिस्‍क्‍वालिफाई किया है ताकि केवल निर्धारित संख्‍या में उम्‍मीदवार आगे की चयन प्रक्रिया में हिस्‍सा ले सकें. क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों के लिए दूसरे चरण के RRB NTPC CBT 2 2021 एग्‍जाम डेट और एडमिट कार्ड की जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी. उम्‍मीदवार अपना रिजल्‍ट नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट कर चेक कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it