भारत

रोप-वे सील, 4 लोगों की हुई थी मौत

Tulsi Rao
17 April 2022 12:47 PM GMT
रोप-वे सील, 4 लोगों की हुई थी मौत
x

देवघर: झारखंड के देवघर में मौत का रोप-वे सील कर दिया गया है। देवघर के त्रिकुट पहाड़ में हुए रोप-वे हादसे की जांच के लिए गठित कमेटी की जांच पूरी होने तक इसे सील रखा जायेगा। शनिवार देर शाम को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री के निर्देश पर त्रिकूट रोप-वे को पूरी तरह से बंद कर दिया है। प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी को आने की अनुमति नहीं है। उपायुक्त के निर्देश पर बीडीओ मोहनपुर विवेक कौशल एवं थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप दूसरे अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। रोप-वे के ट्रॉली चैन कार्यालय सहित सभी क्षेत्रों को लाल टेप लगाकर सील इसे कर दिया गया।

कार्रवाई करते अधिकारी।
अधिकारियों की मानें तो यह कार्रवाई इसलिए की गई है ताकि जांच कमेटी आने तक कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र में किसी प्रकार की छेड़छाड़ ना कर सके। हादसे के कारणों की निष्पक्ष जांच की जा सके। कार्यालय के मुख्य दरवाजे पर भी ताला लगाकर सील कर दिया गया है। फिलहाल यह कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए की गई है। सील को जांच कमेटी के सामने ही खोला जाएगा।
निरीक्षण करते अधिकारी।
मोहनपुर बीडीओ विवेक किशोर ने बताया कि दो दिन पूर्व ही तालाबंदी कर दी गई थी। शुक्रवार शाम को NDRF की टीम ने जांच हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए वीडियोग्राफी की। अब इस मामले में एक्सपर्ट की टीम के आने के बाद हादसे के सही कारणों का पता लगाया जा सकेगा। रोप-वे की सुरक्षा के लिए वहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात कर दिए गए हैं। ज्ञात हो कि 10 अप्रैल को हुए हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। दर्जन भर लोग घायल हुए थे। 3 दिन चले रेस्क्यू ऑपरेशन में 46 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta