भारत

जेल से निकली रिया चक्रवर्ती, देखें वीडियो

jantaserishta.com
7 Oct 2020 12:06 PM GMT
जेल से निकली रिया चक्रवर्ती, देखें वीडियो
x

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड को ड्रग प्रोक्योर करने के आरोप में NCB द्वारा हिरासत में ली गईं बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जेल में रहने के महीने भर बाद जमानत पर रिहा किया जाएगा. हालांकि जहां तक उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की बात है तो उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा.

बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने कुल 5 लोगों की जमानत याचिका पर सुनवाई की थी और हर एक केस को इंडीविजुअल ढंग से देखते हुए रिया, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत पर रिहा कर दिया है. इसी बीच रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, "रिया चक्रवर्ती की रिहाई का ऑर्डर बायकुला जेल पहुंच रहा है. उन्हें आज रिहा कर दिया जाएगा और एक महीने के बाद आज की रात वह अपने बिस्तर पर बिताएंगी. ईश्वर का आशीर्वाद उन पर बना रहे."

बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिया को जमानत दी है और साथ ही ये शर्त भी रखी है कि वह अपना पासपोर्ट जमा करेंगी और जब भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तब वह उपलब्ध करेंगी. हर 10 दिन बाद रिया को मुंबई पुलिस के पास हाजिरी लगानी होगी और शहर से बाहर जाने के लिए भी उन्हें पुलिस की इजाजत लेनी होगी.

कब हुई थीं गिरफ्तार?

रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया को गिरफ्तारी करने से पहले उनके साथ कड़ी पूछताछ की गई थी. वह पहले तो कई दिनों तक सीबीआई से पूछताछ के लिए चक्कर काटती रहीं और फिर बाद में जब इस मामले में NCB की एंट्री हुई तो अचानक से एक्शन काफी ज्यादा बढ़ गया. NCB ने एक के बाद एक छापे मारने शुरू कर दिए जिसमें रिया के घर पर भी एक बार छापा पड़ा.

रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप है. रिया और उनके भाई की कई ड्रग्स पेडलर्स संग चैट भी सामने आई थी. हालांकि शुरू में इसमें लिप्त होने की बात से साफ इनकार किया था लेकिन रिया के भाई शोविक ने जब चैट से जुड़ी हकीकत बताई तो रिया के साथ आगे की पूछताछ में सारा भेद खुल गया.

क्यों हुई रिया की गिरफ्तारी?

रिया चक्रवर्ती ने NCB से पूछताछ में शुरुआत में इस बात को कबूला था कि उन्होंने भी ड्रग्स का सेवन किया है. हालांकि, वो सुशांत के मिलने से पहले ये छोड़ चुकी थीं. जिसके बाद NCB ने उनपर 27ए के तहत केस दर्ज किया था. नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टंस एक्ट, 1985 (NDPS एक्ट) मादक दवाओं से संबंधित एक कठोर कानून है.

कैसे मिली रिया को बेल?

अदालत में रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे की ओर से तर्क दिया गया कि रिया पर NDPS के तहत लगा 27A के एक्ट गलत है. रिया को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया और इतने दिनों तक जेल में रखा गया. लंबी बहस के बाद अदालत ने इस मामले में रिया को जमानत दे दी.

बुधवार को सुनाए गए फैसले में तीन लोगों को बेल मिली है, जिनमें रिया चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत शामिल हैं. तीनों पर ही एक ही जैसे शर्तें लगाई गई हैं. जबकि बसित परिहार, शोविक चक्रवर्ती को जमानत नहीं मिल पाई है. हालांकि, एनसीबी की ओर से कहा गया है कि वो बेल मिलने के खिलाफ अपील करेंगे. शोविक को बेल मिलना इसलिए भी मुश्किल रहा क्योंकि उनपर कई संगीन आरोप लगाए गए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta