भारत

रिटायर्ड पटवारी ने हड़प ली महिला की संपत्ति, फर्जी वसीयत और मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाई

jantaserishta.com
15 Feb 2022 10:32 AM GMT
रिटायर्ड पटवारी ने हड़प ली महिला की संपत्ति, फर्जी वसीयत और मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाई
x
जानिए पूरा मामला।

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. कथित तौर पर एक पटवारी ने वृद्ध महिला का फर्जी वसीयत और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर उसके मकान को हड़प लिया. अब वृद्ध महिला और उसका बेटा इंसाफ पाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं.

पीड़ित परिवार ने ग्वालियर एसएसपी के ऑफिस पहुंच कर पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई. वृद्ध महिला के बेटे ने कहा कि उसकी मां के जीवित रहते हुए रिटायर्ड पटवारी ने फर्जी वसीयत और फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कर मकान को अपने नाम करा लिया. अब आरोपियों द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है.
आनंद तोमर नाम के शख्स ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वह गोले का मंदिर इलाके में रहता है और पंडित विहार कॉलोनी में भी एक मकान है जिसका पिछले कई सालों से सभी तरह का टैक्स भी वह चुका रहे हैं.
आनंद तोमर ने बताया कि कुछ समय पहले ही उन्हें पता चला कि उनकी जीवित मां नारायणी देवी को मृतक बताकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मकान को भगवान सिंह के नाम पर करा दिया गया है.
पीड़ित परिवार का कहना है आरोपी भगवान सिंह रिटायर्ड पटवारी है जिसने अन्य चार लोगों के साथ मिलकर इस धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta