भारत

पुलिस अधिकारियों के कार्यभार में फेरबदल, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

Janta Se Rishta Admin
24 Jan 2022 4:24 PM GMT
पुलिस अधिकारियों के कार्यभार में फेरबदल, गृह विभाग ने जारी किया आदेश
x
देखें लिस्ट

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की कार्यकुशलता में सुधार लाने के लिए एक बार फिर बड़े पैमाने पर वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यभार में फेरबदल हुआ है. दिल्ली सरकार (Delhi) के गृह विभाग के उप सचिव पवन कुमार (Pawan Kumar) की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक 1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस (IPS) अधिकारी बीके सिंह को विशेष आयुक्त टेक्निकल और प्रोजेक्ट कार्यान्वयन डिवीजन का प्रभार दिया गया है. वह विशेष आयुक्त मुक्ततेश चंद्र का स्थान लेंगे, जो जल्द ही सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं. इसके पहले एस बी के सिंह अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पुलिस महानिदेशक (DGP) पद पर तैनात थे. 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी नीरज ठाकुर को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के साथ-साथ क्राइम ब्रांच का अतिरिक्त प्रभार भी अगले आदेश तक दिया गया है. देवेश चंद्र श्रीवास्तव के पूर्वोत्तर राज्य में डीजी पद पर स्थानांतरण होने के बाद यह पद खाली हुआ था.

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी सागर प्रीत हुड्डा को पदोन्नत होने पर विशेष आयुक्त कानून व्यवस्था जोन 2 का कार्यभार दिया गया है. उनके स्थान पर आर्थिक अपराध शाखा की संयुक्त आयुक्त 1999 बैच की आईपीएस अधिकारी छाया शर्मा को पूर्वी रेंज का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

आदेश के मुताबिक 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी अजीत कुमार सिंगला को पदोन्नत होने पर अतिरिक्त आयुक्त यातायात से संयुक्त आयुक्त प्रोविजन एंड लाइन के पद पर भेजा गया है. इसी प्रकार पीएन खिर्मे को पदोन्नत होने पर अतिरिक्त आयुक्त सशस्त्र पुलिस से संयुक्त आयुक्त सुरक्षा के पद पर भेजा गया है.

दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 2004 बैच के ही हिबू तमांग को पदोन्नत होने पर अतिरिक्त आयुक्त पर्सनल से संयुक्त आयुक्त मुख्यालय पद पर भेजा गया है. 2005 बैच के आईपीएस मधुर वर्मा को अतिरिक्त आयुक्त सुरक्षा से अतिरिक्त आयुक्त सशस्त्र पुलिस के पद पर भेजा गया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता 2008 बैच के चिन्मय बिस्वाल को अतिरिक्त आयुक्त अपराध शाखा और अतिरिक्त आयुक्त पीआरओ दिल्ली पुलिस के प्रभार की जगह अतिरिक्त आयुक्त पश्चिमी रेंज भेजा गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta