भारत

45 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी प्रतिमाह 30 हजार रुपए

Janta Se Rishta Admin
17 April 2022 1:59 AM GMT
45 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी प्रतिमाह 30 हजार रुपए
x
जानें पूरी डिटेल्स

पटना हाई कोर्ट ने अनुबंध के आधार पर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के माध्यम से पर्सनल असिस्टेंट के 45 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार पटना उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर 5 मई 2022 से पहले आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू हो चुकी है.

पर्सनल असिस्टेंट के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास इंग्लिश शॉर्ट हैंड और इंग्लिश टाइपिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास इंग्लिश शॉर्ट हैंड में 80 वर्ड प्रति मिनट और इंग्लिश टाइपिंग में 40 वर्ड प्रति मिनट लिखने की स्पीड होनी चाहिए. किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने का डिप्लोमा होना चाहिए।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है.

वेतनमान -

पर्सनल असिस्टेंट के पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों की भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर 6 महीनों के लिए की जाएगी. इस दौरान उन्हें 30,000 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. संविदा अवधि के दौरान कोई भत्ता देय नहीं होगा.

आवेदन शुल्क -

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta