भारत

रील नहीं रियल लाइफ: मुन्ना भाई को फेल कर देगा ये स्टूडेंट, सर्जरी से कान में फिट करवाया ब्लूटूथ

jantaserishta.com
23 Feb 2022 6:54 AM GMT
रील नहीं रियल लाइफ: मुन्ना भाई को फेल कर देगा ये स्टूडेंट, सर्जरी से कान में फिट करवाया ब्लूटूथ
x
एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में नकल करने का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इंदौर में नकल करने के लिए छात्रों ने सारी हदों को पार कर दिया और अपने कानों में सर्जरी के जरिए ब्लूटूथ को फिट करवाया. इतना ही नहीं, एग्जाम में नकल करने के लिए छात्र ने अपनी बनियान में भी ब्लूटूथ लगाया था.

दरअसल, इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्रों की परीक्षाएं चल रही हैं. परीक्षा शुरू होने के करीब 65 मिनट बाद कॉलेज में जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी की गोपनीय टीम ने छापा मारा. छापेमारी के दौरान टीम को एक छात्र के पास से मोबाइल मिला. टीम ने मोबाइल जब्त कर जब छात्र से पूछताछ की तो हर कोई हैरान हो रह गया.
छात्र ने बताया कि उसने सर्जरी करवाकर ब्लूटूथ को अपने कान में फिट करवाया हुआ है. ऐसा उसने इसलिए किया ताकि किसी को ब्लूटूथ दिखाई न दे. छात्र ने बताया कि उसके एक और साथी ने भी माइक्रो डिवाइस लगा रखी है. जिसके बाद यूनिवर्सिटी की टीम ने उस छात्र को भी पकड़ लिया. टीम ने जब दूसरे छात्र की तलाशी ली तो पता चला कि उसने अपनी बनियान में ब्लूटूथ को फिट किया हुआ था.
इस पूरे घटनाक्रम के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉक्टर रेणु जैन ने कहा, मंगलवार को एमबीबीएस के एग्जाम के दौरान एमजीएम मेडिकल कॉलेज में दो स्टूडेंट्स को उड़न दस्ते ने नकल करते हुए पकड़ा था. एक स्टूडेंट ने डॉक्टर की मदद से कान में सर्जरी करवाकर माइक्रो ब्लूटूथ फिट करवा रखा था तो दूसरे ने अपनी बनियान में स्पेशल डिवाइस और कान में ब्लूटूथ लगवाई थी, दोनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामला नकल समिति को भेजा गया है.
वहीं, इस बारे में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ संजय दीक्षित ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन ने सभी जानकारी डीएवीवी के साथ साझा की है, जो इस संबंध में उचित कार्रवाई करेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta