भारत

आरसीबी बनाम सीएसके मौसम पूर्वानुमान बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच में बारिश का खतरा मंडरा है रहा

Kunti Dhruw
15 May 2024 12:20 PM GMT
आरसीबी बनाम सीएसके मौसम पूर्वानुमान बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच में बारिश का खतरा मंडरा है रहा
x
जनता से रिश्ता:आरसीबी बनाम सीएसके मौसम पूर्वानुमान: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है; पूर्वानुमान जांचें
आरसीबी बनाम सीएसके, आईपीएल 2024: आईपीएल 2024 के आगामी आरसीबी बनाम सीएसके मैच 68 पर खराब मौसम का खतरा मंडरा रहा है और 18 मई को बेंगलुरु में भारी बारिश होने की संभावना है। बारिश की वजह से आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी और सीएसके को क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी।
आईपीएल-2024-आरसीबी-बनाम-सीएसके-मौसम-पूर्वानुमान-चिन्नास्वामी-स्टेडियम-बेंगलुरु-बारिश-सीएसके-बनाम-आरसीबी-मौसम-पूर्वानुमान-बारिश-खतरा-खतरा-मस्टविन-गेम-एट-चिन्नास्वामी-स्टेडियम- बेंगलुरु में पूर्वानुमान की जांच करें
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया
आरसीबी बनाम सीएसके, आईपीएल 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बहुप्रतीक्षित मैच रद्द हो सकता है क्योंकि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि बारिश इस महत्वपूर्ण मैच में खलल डाल सकती है। यह मैच शनिवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा और यह आरसीबी के लिए सबसे महत्वपूर्ण मैच होगा क्योंकि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावनाएं इस मैच को जीतने पर निर्भर हैं।
सीएसके बनाम आरसीबी मौसम पूर्वानुमान: चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में बारिश का अपडेट
लेकिन उम्मीद है कि बारिश खलल डालेगी और आरसीबी के लाखों प्रशंसकों का दिल तोड़ देगी क्योंकि मौसम विभाग ने बेंगलुरु में पूरे दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। Accuweather.com के अनुसार, 73% संभावना है कि शनिवार को दोपहर में बारिश होगी, और शाम 6:00 बजे के आसपास इसमें वृद्धि होगी। पूर्वानुमान में लगातार बारिश के साथ तूफान की आशंका जताई गई है, जिससे मैच पूरा होना मुश्किल हो जाएगा।
यदि मैच रद्द नहीं किया जाता है, तो इस बात की अधिक संभावना है कि ओवर कम कर दिए जाएंगे और इससे फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम के लिए चीजें कठिन हो जाएंगी। नियमों के मुताबिक, एक आईपीएल मैच कम से कम पांच ओवर का हो सकता है और यह रात 10:56 बजे तक शुरू हो जाना चाहिए.
लेकिन आरसीबी के लिए एक अच्छी खबर है और वह है बेंगलुरु के मौसम की अप्रत्याशित प्रकृति और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली, जिसे सबसे अच्छा माना जाता है। गौरतलब है कि आरसीबी का जीटी के खिलाफ पिछला मैच भी बारिश के कारण रद्द होने वाला था, लेकिन वे इतने भाग्यशाली थे कि बारिश की आशंका के बावजूद पूरे 20 ओवर का मैच आयोजित किया गया था।
आरसीबी पांच मैचों की जीत की लय में है
आरसीबी और सीएसके के बीच मैच फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम के लिए महत्वपूर्ण हो गया है, जिसने टूर्नामेंट के पहले भाग में केवल एक मैच जीता था। SRH को 35 विकेट से हराने के बाद उन्होंने टूर्नामेंट में वापसी की। उस जीत के साथ, वे पांच मैचों की जीत की लय में हैं और संभावना अधिक है कि वे प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं।
फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को 200 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए सीएसके को 18 रनों से हराना चाहिए। यदि चेन्नई टॉस जीतती है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करती है, तो सीएसके के एनआरआर से आगे बढ़ने के लिए आरसीबी को 11 गेंद शेष रहते मैच जीतना होगा। लेकिन अगर मैच रद्द हो जाता है या वे मैच हार जाते हैं, तो वे प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो जायेंगे।

Next Story