भारत

लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत

Janta Se Rishta Admin
3 Oct 2021 2:53 PM GMT
लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए राकेश टिकैत
x

लखीमपुर खीरी में भाजपा नेताओं से टकराव के बाद शुरू हुआ बवाल जल्द थमने की संभावना नहीं दिख रही है। लखीमपुर खीरी जंग का नया मैदान बनने जा रहा है। राकेश टिकैत भी किसानों के जत्थे के साथ दिल्ली बार्डर से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों पर हमला किया गया। उन पर फायरिंग की गई है। भारतीय किसान यूनियन ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से राकेश टिकैत की रवानगी की जानकारी देने के साथ ही बताया कि केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय टेनी के बेटे की कार से तीन किसानों की मौत हो गई है। किसान नेता तजेंद्रर सिंह विर्क घायल हैं।हालांकि अभी तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सैकड़ों समर्थकों के साथ रविवार शाम सवा पांच बजे गाजीपुर बॉर्डर से खीरी के लिए निकल गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने देशभर के किसानों से अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश भी दिया है। खीरी के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वहां किसान वापस लौट रहे थे। उन पर गाड़ियों से हमला किया गया। फायरिंग की गई। इसमें कई किसानों की मौत की खबर है। हम यहां से लखीमपुर खीरी के लिए निकल रहे हैं। रात 12-1 बजे तक हम खीरी पहुंच सकते हैं। वहां पीड़ित किसानों के बीच जाएंगे और उनकी बात को सबके सामने रखेंगे।

इससे पहले हैदराबाद में एक कार्यक्रम करने के बाद राकेश टिकैत रविवार दोपहर में गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। इसी दौरान उन्हें खीरी में आंदोलन हिंसक होने की खबरें मिली। तुरंत उन्होंने आपात बैठक बुलाई। अपने तंबू में राकेश टिकैत ने वरिष्ठ किसान नेता युद्धवीर सिंह, राजवीर सिंह जादौन आदि से वार्ता की। इसके बाद फैसला लिया गया कि खीरी के किसानों के समर्थन में राकेश टिकैत तुरंत वहां के लिए कूच करेंगे। आनन-फानन में गाड़ियों का काफिला तैयार कराया गया। किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने के लिए कहा गया। गाजीपुर बॉर्डर पर माहौल गरमाया तो कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई। भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता गुड्डू प्रधान ने बताया कि लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद से देशभर के किसानों में गुस्सा है। जल्द बड़े आंदोलन का ऐलान हो सकता है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it