भारत

राजस्थान के अलवर में राकेश टिकैत पर हुआ हमला, आक्रोशित किसानों ने नोएडा-चिल्ला बॉर्डर किया जाम

Chandravati Verma
2 April 2021 5:32 PM GMT
राजस्थान के अलवर में राकेश टिकैत पर हुआ हमला, आक्रोशित किसानों ने नोएडा-चिल्ला बॉर्डर किया जाम
x
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर शुक्रवार शाम को राजस्थान के अलवर में हमले की सूचना मिलने के बाद यूपी गेट पर किसानों ने नोएडा-चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर शुक्रवार शाम को राजस्थान के अलवर में हमले की सूचना मिलने के बाद यूपी गेट पर किसानों ने नोएडा-चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया। इसकी वजह से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया। ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली जाने के लिए डीएनडी टोल बॉर्डर, कालिंदी कुंज की ओर ट्रैफिक को डायवर्ट किया है। पुलिस ने यातायात हेल्पलाइन नंबर- 9971009001 जारी किया है। इसके अलावा किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन को करीब पौने दो घंटे बंद रखा।

हालांकि अब नोएडा- चिल्ला बॉर्डर को खोल दिया गया है। इसकी जानकारी नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करके देखी। ट्रैफिक पुलिस ने लिखा, 'समय 21:19 पर नोएडा- चिल्ला बॉर्डर को जनसामान्य के प्रयोग हेतु खोल दिया गया है। यातायात सामान्य गति से चल रहा है। यातायात हेल्पलाइन नंबर- 9971009001'

आक्रोशित किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने एडीएम सिटी और एसपी सिटी सेकेंड से राकेश टिकैत को सुरक्षा देने की बात कही। अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद लेन को खोल दिया। वहीं हापुड़ में किसानों ने हाइवे-9 पर ततारपुर फ्लाईओवर के पास जाम लगा दिया। बाद में भाकियू हाईकमान के आदेश पर जाम को खोल दिया गया।
बता दें कि राकेश टिकैत शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में रैली को संबोधित करने के लिए जा रहे थे, इसी दौरान कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंके। जिस समय उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए उस समय टिकैत अपनी कार में नहीं थे। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने कहा कि घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। इस मामले में पुलिस ने एक छात्र सहित चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta