भारत

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बने राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, हरीश रावत की छुट्टी

jantaserishta.com
22 Oct 2021 9:31 AM GMT
पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बने राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, हरीश रावत की छुट्टी
x

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी होंगे हरीश चौधरी कांग्रेस हाइकमान ने हरीश रावत को प्रभारी पद से मुक्त कर दिया है

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी रण तैयार हो चुका है। सभी राजनीतिक नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से बिलकुल भी नहीं चूक रहे हैं। कभी पंजाब कांग्रेस प्रभारी नवजोत सिंह सिद्धू की बातों का समर्थन करते हुए नज़र आ रहे हैं तो कभी उनके ख़िलाफ़ ही बयानबाज़ी कर रहे हैं। वहीं पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कांग्रेस पर ज़ुबानी हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता की बात करने वाली कोई नहीं होती है। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 40 साल से ज़्यादा वक़्त कांग्रेस को देने के बाद अब कांग्रेस के ख़िलाफ़ ही मोर्चा खोल दिया है।

नई सियासी पार्टी बनाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं और धीरे-धीरे कांग्रेस की सियासी पकड़ को कमज़ोर करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए वह लगातार कांग्रेस पार्टी पर ज़ुबानी हमले कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सेकुलरिज्म पर बोलने वाले वह कोई नहीं होते हैं। कैप्टन महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत भाजपा और आरएसएस के नेताओं को पार्टी में शामिल करने की ओर इशारा करते हुए कांग्रेस पर हमला किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ़ से की गई तल्ख टिप्पणी कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष हरीश रावत के ऊपर थी।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta