भारत

हिमाचल प्रदेश में 6 सितंबर तक बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Kunti Dhruw
31 Aug 2021 2:01 PM GMT
हिमाचल प्रदेश में 6 सितंबर तक बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
x
हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है.

हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. छह सितंबर तक बारिश होने के आसार है. शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को बुलेटिन जारी कर कहा कि प्रदेश में बारिश के कारण छह सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. मंगलवार को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला सोलन और सिरमौर जिले के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

सोमवार रात धर्मशाला, देहरा गोपीपुर, ऊना, पालमपुर, कांगड़ा, चंबा और डलहौजी में बारिश हुई. वहीं, चंबा जिले की मणिमहेश की चोटियों पर हल्की बर्फबारी भी देखने को मिली. इसके कारण हिमाचल के कई शहरों का तापमान गिर गया.
इन शहरों में गिरा तापमान
शिमला में 15 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं सुंदरनगर में 20.1 डिग्री, भुंतर में 19.2 डिग्री, कल्पा में 10.8 डिग्री, धर्मशाला में 18 डिग्री,ऊना में 22.6 डिग्री, नाहन में 22.3 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. केलांग में 10.8 डिग्री, पालमपुर में 16.5 डिग्री, सोलन में 18.4 डिग्री, मनाली में 15.6 कांगड़ा में 18.7, मंडी में 19.1 और चंबा में 19.7 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.
बारिश के कारण हुआ भू-स्खलन
हिमाचल प्रदेश में अगस्त में हुई बारिश के कारण भारी तबाही देखने को मिली है. इस दौरान आपदा से जुड़ी नौ घटनाएं देखने को मिली हैं, जिसके कारण जानमाल को भारी नुकसान हुआ है. अगस्त में किन्नौर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति और सोलन में पांच जगह भू-स्खलन हुए.


Next Story