भारत

दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश जारी, टूट गया पिछले 13 साल का रिकॉर्ड, कई जगह सड़को पर भरा पानी

Renuka Sahu
22 Aug 2021 2:49 AM GMT
दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश जारी, टूट गया पिछले 13 साल का रिकॉर्ड, कई जगह सड़को पर भरा पानी
x

फाइल फोटो 

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार रात से जारी झमाझम बारिश आज भी जारी है. बारिश के कराण लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन कई इलाकों में पानी जमा हो गया है. सड़कों पर पानी भरने के कारण ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिल्ली में शनिवार को 138.8 मिलीमीटर रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई जो पिछले 14 साल में अगस्त महीने में 24 घंटे के भीतर यह सबसे अधिक बारिश है.

दिल्ली में सफरदजंग वेधशाला के आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह आठ बजकर 30 मिनट (24 घंटे की अवधि) तक 138.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है जो कि 2007 से अभी तक अगस्त महीने में हुई सबसे ज्यादा बारिश है.
राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा. वहीं बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि 23.8 डिग्री दर्ज किया गया.
मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. शहर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है.
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दिल्ली के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं दिल्ली में भारी बारिश होने से मिंटो ब्रिज, राजघाट, कनॉट प्लेस और आईटीओ समेत कई जगहों पर बहुत अधिक जलभराव हो गया और ट्रैफिक संबंधी समस्या आई.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta