भारत

नव संकल्प चिंतन शिविर: उदयपुर पहुंचे राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी, देखें वीडियो

jantaserishta.com
13 May 2022 6:40 AM GMT
नव संकल्प चिंतन शिविर: उदयपुर पहुंचे राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी, देखें वीडियो
x

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिन का चिंतन शिविर आज से शुरू हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के देशभर के 400 बड़े नेता इसमें शामिल होंगे. चिंतन शिविर में पार्टी के आंतरिक मुद्दों पर चर्चा होगी, साथ ही संगठन को मजबूत करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी विचार होगा. इसके अलावा आने वाले चुनावों को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. इतना ही नहीं चिंतन शिविर में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण, किसानों के मुद्दों और आगामी चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा होगी.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि चिंतन शिविर में एक परिवार एक टिकट पर चर्चा की जा रही है. इस पर सभी एकमत हैं. उन्होंने कहा, अगर परिवार के किसी अन्य सदस्य को टिकट लेना है, तो उसे पार्टी में 5 साल काम करना होगा.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उदयपुर पहुंच गई हैं. वे चिंतन शिविर में कांग्रेस नेताओं को संबोधित कर सकती हैं.
कांग्रेस के चिंतन शिविर में तीन दिनों में छह बड़े मुद्दों पर चिंतन मंथन होगा. इन मसलों के जरिए ही कांग्रेस देश में आने वाले दिनों में अपना रोडमैप तैयार करेगी. हालांकि 6 मुद्दे देश की राजनीतिक आर्थिक सामाजिक कृषि और युवाओं से जुड़े हुए मसले हैं जिनपर पार्टी अपना विजन देश के सामने रखेगी. इन्हीं मुद्दों के जरिए आज कांग्रेस देश की सियासत में आने वाले दिनों का रोडमैप तय करेगी.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta