भारत

दिल्ली पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, दिया ये बयान

jantaserishta.com
15 March 2022 11:53 AM GMT
दिल्ली पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, दिया ये बयान
x

नई दिल्ली: उत्तराखंड में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद सवाल लगातार बना हुआ है कि आखिर नया मुख्यमंत्री कौन होगा? भाजपा लगातार इस मुद्दे पर बैठक कर रही है. इसी बीच मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी की बैठक में शामिल होने पहुंचे उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी राय रखी है.

एक सवाल के जवाब में पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम पार्टी की बैठक में शामिल होने आए हैं. पार्टी आलाकमान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निर्णय के मुद्दे पर विचार करेगा और यह उनका फैसला आखिरी होगा.
दरअसल, 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी ने 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि इस राज्य में लगातार दूसरी बार कोई पार्टी वापसी नहीं कर पाई. हालांकि, मौजूदा सीएम के चुनाव हारने से अब पार्टी में इस पद के लिए कई नामों की चर्चा हो रही है.
बीजेपी ने राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता में आकर भले ही इतिहास रचा हो, लेकिन सीएम पुष्कर सिंह धामी उस मिथक को तोड़ने में नाकामयाब रहे जिसके लिए उत्तराखंड जाना जाता है.
दरअसल, प्रदेश में एक मिथक हैं कि जो भी नेता मुख्यमंत्री आवास में रहता है, वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता है. चाहे वह भुवन चंद्र खंडूरी हों, या फिर रमेश पोखरियाल निशंक, हरीश रावत या फिर विजय बहुगुणा, तीरथ सिंह रावत, त्रिवेंद्र सिंह रावत हों और या फिर अब चुनाव हारने वाले पुष्कर सिंह धामी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta