भारत

सेना में भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे युवा

jantaserishta.com
8 May 2022 12:42 PM GMT
सेना में भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे युवा
x

DEMO PIC

दरभंगा: बिहार के दरभंगा में सेना बहाली में देरी के कारण अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा और हाथों में तिरंगा लेकर सैकड़ों छात्रों ने सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. दरभंगा SDPO दफ्तर के पास लोहिया चौक को छात्रों ने जाम कर दिया और सड़क पर दंड बैठक के साथ दौड़ लगाकर अपनी शारीरिक क्षमता दिखाने लगे.

जाम की वजह से आसपास गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. हालांकि इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानवता दिखाते हुए जाम के बीच फंसी एंबुलेंस को वहां से निकालकर आगे भेज दिया.
हाथों में तिरंगा लहराते हुए सड़क पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया और कहा कि वो बेरोजगारी की मार सह रहे हैं. दो सालों से सेना बहाली के लिए लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं.
प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि जब कहीं भी इनकी सुनवाई नहीं हुई तो गुस्सा फूट पड़ा और दरभंगा के लहेरियासराय के पास लोहिया चौक को इन्होंने पूरी तरह से जाम कर दिया. छात्रों ने सड़क पर आगजनी की और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भारतीय सेना जिंदाबाद के नारे लगाए.
प्रदर्शन के दौरान छात्र कभी सड़कों पर दौड़ लागते दिखाई दे रहे थे तो वो कभी दंड बैठक कर अपनी शारीरिक क्षमता का परिचय दे रहे थे. छात्रों का आरोप था कि लिखित परीक्षा में देरी के कारण कई छात्रों की उम्र सीमा समाप्त हो जाएगी. ऐसे में समय पर अगर सेना में भर्ती का आयोजन नहीं किया गया तो इनकी मेहनत बर्बाद हो जाएगी.
प्रदर्शनकारियों की मानें तो ये सभी शारीरिक परीक्षा को पास कर चुके हैं. लेकिन कोरोना का हवाला देकर करीब दो सालों से लिखित परीक्षा नहीं ली जा रही है. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सभी काम कोरोना के बीच हो रहे हैं, सिर्फ सेना बहाली की परीक्षा नहीं हो रही है.
छात्रों ने कहा कि जब सेना बहाली में तक़रीबन दो सालों की देरी हुई है, तो ऐसे में अब इन लोगों को दो सालों की छूट भी मिलनी चाहिए.
वहीं, जाम के कारण चारों तरफ सड़कों पर गाड़ियों की कतार लग गई और बड़े वाहन जाम में घंटों फंसे दिखाई दिए. इसके अलावा जाम के कारण आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा और कई यात्री अपने सामान के साथ पैदल जाते हुए दिखाई दिए.
वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गयी है. छात्र मौके पर जिले के बड़े अधिकारी से वार्ता की मांग कर रहे हैं.
मजिस्ट्रेट अभय दास ने बताया कि प्रदर्शनकारी लगातार सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने दरभंगा के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता की मांग रखी है जिसकी सूचना उन्होंने दे दी है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta