Top
भारत

CISF के 2100 कॉन्सटेबल की पदोन्नति, कार्यवाहक महानिदेशक सुधीर कुमार ने दी बधाई

Kunti
11 Jun 2021 5:06 PM GMT
CISF के 2100 कॉन्सटेबल की पदोन्नति, कार्यवाहक महानिदेशक सुधीर कुमार ने दी बधाई
x
देश में विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 2100 कांस्टेबल को हेड कांस्टेबल के तौर पर पदोन्नति दी गयी है.

देश में विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 2100 कांस्टेबल को हेड कांस्टेबल के तौर पर पदोन्नति दी गयी है. अर्द्धसैन्य बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में बताया. इन कर्मियों की पदोन्नति का आदेश कुछ समय पहले जारी किया गया था और लोधी रोड स्थित सीजीओ कॉम्पलेक्स में बल के मुख्यालय समेत विभिन्न इकाइयों में इसके लिए समारोह का आयोजन हुआ.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया, ''कोविड-19 महामारी और सामाजिक दूरी के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली-एनसीआर और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कुछ ही कांस्टेबल को समारोह के लिए मुख्यालय बुलाया गया.''
सीआईएसएफ के कार्यवाहक महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे. सक्सेना ने कर्मियों को बधाई दी और कहा कि नियमित पदोन्नति बल की क्षमताओं को बढ़ाने और कर्मियों को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.
सीआईएसएफ की स्थापना 1969 में हुई थी और यह केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करता है. सीआईएसएफ ताजमहल और लाल किला जैसे ऐतिहासिक स्थलों, इन्फोसिस जैसी निजी कंपनियों, दिल्ली मेट्रो, हवाई अड्डे, परमाणु प्रतिष्ठान जैसे महत्वपूर्ण स्थानों को सुरक्षा मुहैया कराता है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it