भारत

प्रियंका गांधी ने बताई अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की वजह, लगाया बीजेपी के साथ सांठगांठ का आरोप

Janta Se Rishta Admin
14 Feb 2022 12:02 PM GMT
प्रियंका गांधी ने बताई अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की वजह, लगाया बीजेपी के साथ सांठगांठ का आरोप
x

पंजाब। पंजाब विधानसभा चुनाव से पांच महीने पहले कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटा दिया था. कांग्रेस पार्टी की नेता प्रियंका गांधी ने ना सिर्फ अमरिंदर सिंह को हटाने की वजह बताई है बल्कि दिग्गज नेता पर बेहद गंभीर आरोप भी लगाया है. प्रियंका गांधी का कहना है कि अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार को इसलिए हटाना पड़ा, क्योंकि उसे दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी चला रही थी.

प्रियंका गांधी ने पहली बार अमरिंदर सिंह को हटाने के मुद्दे पर खुलकर बात की है. पिछले साल सितंबर में कांग्रेस द्वारा अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को उनकी जगह सीएम बनाया गया. प्रिंयका गांधी ने कहा, ''यह सच है कि पांच साल तक यहां हमारी सरकार थी, यह भी सच है कि उस सरकार में कुछ खामियां थीं. यह अपने रास्ते से कहीं भटक गयी थी.''

प्रियंका गांधी ने अमरिंदर सिंह पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, ''उस सरकार ने पंजाब से चलना बंद कर दिया था. वह सरकार दिल्ली से चलाई जा रही थी. दिल्ली में भी उसे कांग्रेस द्वारा नहीं, बल्कि भाजपा और भाजपा-नीत सरकार द्वारा चलाया जा रहा था. वह छिपा गठजोड़ सामने आ गया. इसलिए हमें उस सरकार को बदलना पड़ा.'' अमरिंदर सिंह ने पिछले साल सितंबर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कड़े सत्ता संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) बनायी.

पीएलसी, भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवायी वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर राज्य विधानसभा चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''हम आपकी आवाज सुन रहे थे और हम अहसास कर रहे थे कि कुछ गलत हो रहा है. लेकिन चीजें सही की गयीं और पंजाब के लोगों को चन्नी जैसा व्यक्ति मिला जो आपके बीच के हैं, एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो गरीब परिवार से आते हैं और उन्होंने 100-150 दिनों में काफी कुछ किया है.'' बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में ही लड़ने का फैसला किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta