भारत

कल 'संविधान दिवस' पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

Kunti
25 Nov 2021 5:42 PM GMT
कल संविधान दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद
x
‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार (26 नवंबर) को ‘संविधान दिवस’ पर एक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

नयी दिल्ली, 'आजादी के अमृत महोत्सव' के तहत संसद के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार (26 नवंबर) को 'संविधान दिवस' पर एक कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे।

संसदीय कार्य मंत्रालय के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति अपने संबोधन के बाद संविधान की प्रस्तावना को पढ़ेंगे तथा उनके साथ संविधान की प्रस्तावना को पढ़ने के लिए पूरे देश को आमंत्रित किया गया है।इसमें कहा गया है कि संविधान दिवस पर कार्यक्रम में अधिकतम जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए संसदीय कार्य मंत्रालय ने दो पोर्टल विकसित किए हैं। बयान के अनुसार, एक पोर्टल 23 भाषाओं (22 आधिकारिक भाषाओं और अंग्रेजी) में संविधान की प्रस्तावना को ऑनलाइन पढ़ने के लिए विकसित किया गया है तथा दूसरा पोर्टल संवैधानिक लोकतंत्र पर ऑनलाइन क्विज के लिए है । संसद के केंद्रीय कक्ष में इस समारोह को उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी संबोधित करेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it