भारत

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा का मामला, CBI ने इलेक्शन एजेंट रहे शेख सूफियान को भेजा समन

Rounak
15 Sep 2021 5:41 PM GMT
पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा का मामला, CBI ने इलेक्शन एजेंट रहे शेख सूफियान को भेजा समन
x
पढ़े पूरी खबर

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा के मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और नंदीग्राम से इलेक्शन एजेंट रहे शेख सूफियान को तलब किया है. सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने सूफियान को गुरुवार को हल्दिया में सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है.

विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता देवव्रत मैती की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. 3 मई को नंदीग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला किया गया था. 13 मई को कोलकाता में उनका निधन हो गया. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में सीबीआई जांच के दौरान सूफियान का नाम आया है. शेख सूफियान ने अभी तक सीबीआई के समन का जवाब नहीं दिया है.
सीबीआई कलकत्ता हाई कोर्ट के पांच न्यायाधीशों की पीठ के आदेश पर मामलों की जांच कर रही है. अदालत ने सीबीआई को चुनाव उपरांत हुई हिंसा के दौरान कथित हत्याओं और रेप के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया है.
सीबीआई ने कोर्ट के आदेश के बाद दर्जनों मामले दर्ज किए हैं और कईयों को गिरफ्तार किया है. बंगाल सरकार ने सीबीआई जांच पर सवाल उठाते हुए खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.
बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतरीं थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस सीट पर ममता का मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से था. नंदीग्राम में चुनाव और परिणाम के दिन ममता बनर्जी ने गड़बड़ी के आरोप लगाए थे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it