भारत

सियासत: सुवेंदु अधिकारी की सॉलिसिटर जनरल से मुलाकात पर हंगामा, टीएमसी सांसदों ने पीएम को लिखी चिट्ठी

Pushpa Bilaspur
2 July 2021 11:44 AM GMT
सियासत: सुवेंदु अधिकारी की सॉलिसिटर जनरल से मुलाकात पर हंगामा, टीएमसी सांसदों ने पीएम को लिखी चिट्ठी
x

फाइल फोटो 

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के तीन सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को इस आधार पर पद से हटाने की मांग की है कि उन्होंने भाजपा नेता व नारदा घोटाले के आरोपी सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की थी। सांसद डेरेक ओब्रायन, महुआ मोइत्रा और सुखेंदु शेखर रॉय द्वारा लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि मीडिया में वीडियो सहित खबरें आई है कि अधिकारी ने मेहता के दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी गुरुवार को दिल्ली में थे। यहां उन्होंने सबसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

पत्र में कहा गया है कि अधिकारी धोखाधड़ी, अवैध रिश्वत सहित विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी है और नारदा मामले में एक स्टिंग ऑपरेशन में वह रिश्वत लेते हुए कैमरे में कैद हुए थे। सांसदों ने बताया कि सॉलिसिटर जनरल दूसरे बड़े लॉ ऑफिसर हैं और नारदा मामले सहित महत्वपूर्ण कानूनी मामलों पर सरकार और उसकी एजेंसियों को सलाह देते हैं। नारदा मामले की जांच सीबीआई कर रही है।
तुषार मेहता को हटाने की जरूरत
पत्र में कहा गया है कि उस मामले में आरोपियों से मिलना सॉलिसिटर जनरल के वैधानिक कर्तव्यों के साथ सीधे तौर पर हितों के टकराव में है। इसलिए जनता के मन में किसी भी संदेह से बचने के लिए मेहता को सॉलिसिटर जनरल के पद से हटाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।






Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta