भारत

महाराष्ट्र में सियासी भूचाल! शिवसैनिकों का हमला, भंग हो सकती है विधानसभा? जानें लेटेस्ट अपडेट

jantaserishta.com
22 Jun 2022 6:17 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी भूचाल! शिवसैनिकों का हमला, भंग हो सकती है विधानसभा? जानें लेटेस्ट अपडेट
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

राज्य के मंत्री और शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया है. उन्होंने प्रोफाइल से मंत्रीपद को हटा दिया है.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति में आज दिनभर उथल-पुथल रहने वाली है. शिवसेना के बागी विधायक गुजरात से निकलकर गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. हालांकि, बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वह शिवसेना नहीं छोड़ने वाले हैं. दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है.

गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के कुल 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायकों का साथ भी एकनाथ शिंदे को मिला है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे NCP से नाराज बताये जा रहे हैं.
औरंगाबाद में भी प्रदर्शन हो रहा है. यहां शिवसेना के कार्यकर्ता बागी विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. औरंगाबाद जिले के सभी छह विधायक बागी होकर एकनाथ शिंदे के साथ चले गए हैं. इसमें दो मंत्री अब्दुल सत्तार और संदीपन भुमरी भी शामिल हैं.
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच हंगामा भी शुरू हो गया है. सांगली में बीजेपी विधायक सुरेश खाडे के कार्यालय पर शिवसैनिकों ने पथराव किया है. साथ ही सीथ तरबूज आदि भी वहां फेंके गए हैं. शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. पुलिस ने सात कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.
बगावत के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अभी तक सब ठीक होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा है कि एकनाथ शिंदे से पार्टी की बातचीत चल रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta