भारत

महाराष्ट्र में सियासी संकट जारी, संजय राउत के बयान के बाद कांग्रेस ने कही बड़ी बात

jantaserishta.com
23 Jun 2022 11:02 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी संकट जारी, संजय राउत के बयान के बाद कांग्रेस ने कही बड़ी बात
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियायत का हाईवोल्टेज ड्रामा आज दिनभर जारी रहा. शिंदे गुट लगातार मजबूत होता जा रहा है. अब एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 45 विधायक हैं. दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे नरम पड़ते दिख रहे हैं. संजय राउत ने यहां तक कह दिया कि अगर सभी विधायक कहेंगे तो MVA (महाविकास अघाड़ी) गठबंधन से अलग होने पर भी विचार किया जा सकता है.

इससे पहले कल सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्री (अपने घर) पहुंच गए थे. ठाकरे ने फिलहाल सीएम पद नहीं छोड़ा है लेकिन उन्होंने इशारा दिया कि बागी अगर सामने आकर बात करें तो वह इसके लिए भी तैयार हैं.
बुधवार को उद्धव ठाकरे ने फेसबुक पर लाइव आकर बागियों को सीधा संदेश दिया. कहा गया कि कोई गद्दारी करने की जगह सीधे आकर उनसे बात करे. उद्धव के बयान के बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया. वह बोले कि महाविकास अघाड़ी बेमेल का गठबंधन है, जिसे खत्म करना चाहिए.


महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए हम शिवसेना के साथ हैं. ये खेल ईडी की वजह से हो रहा है. कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. हम एमवीए के साथ हैं और रहेंगे. अगर शिवसेना किसी के साथ गठबंधन करना चाहती है तो हमें कोई समस्या नहीं है.
भाजपा नेता किरीट सोमैया ने देवेंद्र फडणवसी और चंद्रकांत पाटिल के साथ अपनी फोटो पोस्ट की. सोमैया ने लिखा, 'उद्धव ठाकरे जी की माफिया सरकार का अंत'. उन्होंने आगे लिखा कि देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिस से सागर बंगलो पर मुलाकात की.
गठबंधन पर शिवसेना नेता संजय राउत के बयान के बाद अब कांग्रेस ने अपनी रणनीति बदलने का फैसला किया है. अब तक कांग्रेस वेट एंड वॉच की स्थिति में थी. लेकिन अब राउत के बयान के बाद अब कांग्रेस ने शाम 5 बजे सह्याद्री गेस्ट हाउस में अपने नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में एचके पाटिल, बालासाहेब थोराट, नाना पटोले और अशोक चव्हाण सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल होंगे.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta