भारत

पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को नहीं दी कार्यक्रम करने की इजाजत, शो हुआ कैंसिल

Janta Se Rishta Admin
27 Aug 2022 1:58 AM GMT
पुलिस ने मुनव्वर फारूकी को नहीं दी कार्यक्रम करने की इजाजत, शो हुआ कैंसिल
x

दिल्ली। दिल्ली पुलिस के लाइसेंस यूनिट ने मुनव्वर फारूकी की रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया है. कॉमेडियन ने दिल्ली में परफॉर्म करने के लिए परमिशन की मांग की थी. उनका शो 28 अगस्त 2022 को दिल्ली के सिविक सेंटर में होने वाला है. इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने यूनिट को रिपोर्ट देते हुए कहा था कि मुनव्वर के शो से 'इलाके के सांप्रदायिक सौहार्द्र पर असर पड़ेगा.' विश्व हिन्दू परिषद ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिख मुनव्वर के शो को कैंसिल करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि अगर यह शो हुआ तो विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सदस्य इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. ये लेटर विश्व हिन्दू परिषद के दिल्ली प्रेजिडेंट सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को लिखा था.

इस लेटर में लिखा था, 'मुनव्वर फारूकी नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है. यह व्यक्ति अपने शो में हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसके कारण अभी हाल ही में भाग्य नगर में सांप्रदायिक तनाव भड़क गया था. मेरा आपसे निवेदन है कि इस शो को तुरंत रद्द करें, अन्यथा विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे.'

2021 में मुनव्वर फारूकी को अपने शो में एक जोक की वजह से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्होंने महीनाभर जेल में काटा था. तभी से कॉमेडियन के शो कानून और प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं. पिछले हफ्ते मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हुआ था. हालांकि कॉमेडियन ने कहा था कि यह उनकी हेल्थ की प्रॉब्लम की वजह से हुआ है. लेकिन बेंगलुरु का शो कैंसिल होने के दिन बाद ही उन्हें हैदराबाद में भारी सिक्योरिटी के बीच परफॉर्म करते देखा गया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta