भारत

हेट स्पीच मामले में पुलिस ने यति नरसिम्हा नंद को किया गिरफ्तार

Admin1
15 Jan 2022 5:09 PM GMT
हेट स्पीच मामले में पुलिस ने यति नरसिम्हा नंद को किया गिरफ्तार
x
पढ़े पूरी खबर

हरिद्वार धर्म संसद में हेट स्पीच के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया. धर्म संसद मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले इस मामले में वसीम रिजवी उर्फ जीतेंद्र त्यागी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था.

हरिद्वार में पिछले दिनों हुई धर्म संसद में धर्मविशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इसे लेकर काफी विवाद मचा हुआ है. हेट सपीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम हैं. इसमें नरसिंहानंद, त्यागी और अन्नपूर्णा शामिल हैं.
हरिद्वार आते वक्त गिरफ्तार हुए थे रिजवी
भड़काऊ भाषण को लेकर वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से हरिद्वार आते हुए गिरफ्तार कर लिया गया था. सीजीएम कोर्ट ने जितेंद्र नारायण त्यागी की जमानत खारिज कर दी है.
उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पिछले महीने हिंदू धर्म अपनाया था और अपना नाम बदलकर जीतेंद्र सिंह नारायण त्यागी रख लिया था.
पुलिस पर भड़क गए थे नरसिंहानंद
नरसिंहानंद भी रिजवी की गिरफ्तारी के वक्त उनके साथ मौजूद थे. उन्होंने पुलिस को जीतेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी रोकने की कोशिश करते हैं. नरसिंहानंद ने पुलिस से कहा था कि वसीम रिजवी हमारे भरोसे ही हिंदू बने हैं. हेट स्पीच मामले में दर्ज मुकदमे में मेरा भी नाम है, मुझे भी साथ लेकर चलो. इस पर पुलिस ने कहा था कि हमें लीगल प्रोटोकाल के तहत गिरफ्तारी करनी है. आप भी गाड़ी से साथ चल सकते हैं. इसके बाद नरसिंहानंद भड़क जाते हैं और पुलिस की टीम से कहते हैं कि तुम सब मरोगे और अपने बच्चों को भी मरवाओगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it