भारत

अगले सप्ताह लगातार 3 दिन पीएम मोदी करेंगे केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ बैठक

Kunti Dhruw
7 Aug 2021 9:27 AM GMT
अगले सप्ताह लगातार 3 दिन पीएम मोदी करेंगे केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ बैठक
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह मंत्रिपरिषद के साथ बैठक करेंगे।

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह मंत्रिपरिषद के साथ बैठक करेंगे। लगातार तीन दिन तक वह मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 10-12 अगस्त तक हर रोज शाम 6 बजे से संसद भवन के ऑडिओरियम में प्रधानमंत्री इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान तमाम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

सभी मंत्री तैयारी के साथ बैठक में होंगे शामिल
माना जा रहा है कि सभी मंत्री अपने-अपने मंत्रालयों के उन कामों की सूची बनाकर बैठक में शामिल होंगे, जो संसद के मॉनसून सत्र में हंगामे की वजह से नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि इस संदर्भ में मंत्रियों को उन कामों की सूची तैयार करने को कहा गया है। गौरतलब है कि अभी दो दिन पहले भी प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट कमिटी की एक अहम बैठक हुई थी।
मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद पहली बार तीन दिनों तक हो रही है बैठक
बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार के बाद यह पहली बार होगा जब पीएम मोदी तीन दिनों तक मंत्रिपरिषद की लंबी बैठक कर रहे हैं। सरकार में वरिष्ठ मंत्रियों ने पुष्टि की कि उन्हें अपने मंत्रालयों द्वारा किए गए कार्यों के विवरण के साथ तैयार होने के लिए कहा गया है। संसद के मानसून सत्र के बीच संसद एनेक्सी में बैठक होने वाली है।
इसके साथ की कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार भविष्य के कार्यों और उन योजनाओं पर विचार-विमर्श कर सकता है, जिन्हें लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए लागू करने की आवश्यकता है। सूत्रों ने यह भी कहा कि मंत्रियों को अगले तीन वर्षों के लिए केंद्र के दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही कहा गया कि आत्म निर्भर भारत और कोरोना द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के तरीकों पर जोर दिया जाएगा।साथ ही मंत्रालयों को उन राज्यों के लिए अपनी योजनाएं तैयार करने की जरूरत है जहां अगले तीन वर्षों में विधानसभा चुनाव होंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta