भारत

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, जानें पूरी डिटेल्स

jantaserishta.com
22 Aug 2022 7:49 AM GMT
गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, जानें पूरी डिटेल्स
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन अभी से चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे लगातार बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में PM मोदी इसी महीने की 27 और 28 तारीख को गुजरात का दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी 28 अगस्त को कच्छ पहुंचेंगे. कच्छ में प्रधानमंत्री मोदी कच्छ स्मृतिवन का दौरा करेंगे. स्मृतिवन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी यहां से 11 विकास परियोजनाओं का भूमिपूजन और योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कच्छ के दौरे से पहले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल कच्छ का दौरा करेंगे. भूजिया डुंगर पर बने इस स्मृतिवन का दौरा करेंगे. साथ ही पाकिस्तान बॉर्डर से जुड़े गांव मोडकुबा तक पेयजल पहुंचाने के लिए की जा रही तैयारियों को भी परखेंगे.
दरअसल यह कार्यक्रम अगस्त में ही पहले सप्ताह में आयोजित किया जाना था, लेकिन उन दिनों भारी बारिश की वजह से यह प्रोग्राम रद्द करना पड़ा था. अब प्रधानमंत्री 27 और 28 अगस्त को गुजरात आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 27 अगस्त की शाम को प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे. वह रात में गांधीनगर राजभवन में ठहरेंगे. अगले दिन यानी 28 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी कच्छ में एक जनसभा और भूजिया डंगर पर बने स्मृतिवन का लोकार्पण करेंगे.
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 4 महीने से लगातार गुजरात आ रहे हैं. इस बार पीएम मोदी का सीधा ध्यान कच्छ पर केन्द्रित है. कच्छ की विधानसभा सीट की बात करें तो 6 सीटों में से 5 सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं.
चुनावी साल में गुजरात की राजनीति में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. दरअसल, गुजरात की भाजपा सरकार ने शनिवार को कैबिनेट में बड़े बदलाव करते हुए राजस्व मंत्री और सड़क एवं भवन मंत्री से उनका प्रभार वापस लेकर दूसरे मंत्रियों को सौंप दिया था. जानकारी के मुताबिक राजेंद्र त्रिवेदी से राजस्व मंत्रालय लेकर इसका चार्ज गृहमंत्री हर्ष संघवी को सौंपा गया था. वहीं, सड़क और भवन मंत्रालय पुर्णेश मोदी से वापस लेकर इसका चार्ज जगदीश पंचाल को दिया गया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta