अन्य

वाराणसी से लौटने के बाद पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात

Kunti
15 July 2021 3:45 PM GMT
वाराणसी से लौटने के बाद पीएम मोदी ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनसे चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनसे चर्चा की. राष्ट्रपति भवन ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी. राष्ट्रपति भवन की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत कराया.''

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल और विस्तार के बाद प्रधानमंत्री की राष्ट्रपति से यह मुलाकात हुई है. इससे पहले, प्रधानमंत्री ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया था और वहां 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. गौरतलब है कि हाल में मोदी कैबिनेट का विस्तार कर 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. इनमें से असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 36 नए चेहरों को शामिल किया गया जबकि 7 मंत्रियों का प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा दिया गया.


मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला कैबिनेट विस्तार था. इसके बाद मोदी सरकार में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है. कैबिनेट विस्तार से पहले रविशंकर प्रसाद, हर्षवर्धन और प्रकाश जावड़ेकर जैसे बड़े नेताओं का अप्रत्याशित रूप से इस्तीफा लिया गया था. मोदी सरकार की कैबिनेट में इस बार युवा, पेशेवर और अनुभवी को तरजीह दी गई है. इसके साथ ही, अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, जैसे- उत्तर प्रदेश, गुजरात इन राज्यों का कैबिनेट में खास ख्याल रखा गया. इसके अलावा बाकी राज्यों से भी प्रतिनिधि कैबिनेट में जगह दी गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it