भारत

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को दी बड़ी सौगात

Janta Se Rishta Admin
7 Jan 2022 9:14 AM GMT
पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को दी बड़ी सौगात
x

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात दी. पीएम मोदी ने आज कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (Chittaranjan National Cancer Institute) के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन किया.इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, देश के हर नागरिक तक उत्‍तम स्‍वास्‍थ्‍य सुविधओं को मजबूत करने की दिशा में हमने एक और कमद बढ़ाया है. इससे उन गरीब और मध्‍यमवर्ग के परिवारों को फायदा मिलेगा, जिनका कोई अपना कैंसर से जूझ रहा होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि साल की शुरुआत देश ने 15 से 18 साल की उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन से की थी। वहीं आज साल के पहले महीने के पहले हफ्ते में ही, भारत 150 करोड़ वैक्सीन डोजेज़ का ऐतिहासिक मुकाम भी हासिल कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, अंधेरा जितना घना होता उजाला उतना ही अहम हो जाता है. चुनौतियां जितनी ज्‍यादा हों तो हौंसला उतना ही ऊंचा हो जाता है. लड़ाई जितनी कठिन हो अस्‍त्र-शस्‍त्र उतने ही जरूरी हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, आज भारत की वयस्क जनसंख्या में से 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है. सिर्फ 5 दिन के भीतर ही डेढ़ करोड़ से ज्यादा बच्चों को भी वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। ये उपलब्धि पूरे देश की है, हर सरकार की है.

सरकार द्वारा अब तक पश्चिम बंगाल को भी कोरोना वैक्सीन की करीब-करीब 11 करोड़ डोज मुफ्त मुहैया कराई जा चुकी है. बंगाल को डेढ़ हजार से अधिक वेंटिलेटर, 9 हजार से ज्यादा नए ऑक्सीजन सिलेंडर भी दिए गए हैं. 49 PSA नए ऑक्सीजन प्लांट्स ने भी काम करना शुरू कर दिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta